TMBU : बिना राजभवन की अनुमति जारी की बैठकों की तिथि, सख्‍ती का भी नहीं दिखता असर

TMBU एक बार फिर राजभवन के बगैर अनुमति महत्वपूर्ण बैठकों की तिथि जारी कर दी है। इससे पूर्व भी कई बैठकों की तिथि जारी की गई थी लेकिन उन पर राजभवन ने रोक लगा दी थी। वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट तैयार कर लिया गया है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:53 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:53 PM (IST)
TMBU : बिना राजभवन की अनुमति जारी की बैठकों की तिथि, सख्‍ती का भी नहीं दिखता असर
तिमांविवि ने राजभवन के निर्देश का नहीं किया पालन।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। TMBU : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) द्वारा एक बार फिर राजभवन के बगैर अनुमति महत्वपूर्ण बैठकों की तिथि जारी कर दी है। इससे पूर्व भी एकेडमिक काउंसिल, सिंडिकेट समेत अन्य बैठकों की तिथि जारी की गई थी, लेकिन उन पर राजभवन ने रोक लगा दी थी। फिर से 22 और 29 जनवरी को सिंडिकेट और 10 फरवरी को सीनेट के बैठक की तिथि जारी की है। सिंडिकेट की दो बैठकों के बीच एक वित्तीय कमेटी और एकेडमिक काउंसिल की बैठक होनी है। 25 जनवरी को कुलपति आवास में एकेडमिक काउंसिल की बैठक रखी गई है।

इसी बीच विश्वविद्यालय वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट तैयार कर लिया गया, लेकिन उसे भी सीनेट में रखने से पहले सिंडिकेट और वित्त कमेटी की बैठकों में रखना होगा। तभी यह बजट सरकार को भेजा जाएगा। अब राजभवन के अनुमति का इंतजार है। यदि उक्त बैठकों पर सहमति मिलती है तो ठीक अन्य था फिर से बैठकों में होने वाले निर्णय टल जाएंगे। इन दिनों विवि काफी चर्चा में है। यहां के प्रभारी कुलपति को लेकर छात्र संगठनों का विरोध जारी है। इस बीच बैठक आदि तय करने के मामले में भी राजभवन से नहीं पूछे जाने का मामला गहरा गया है।

दीक्षा समारोह में कुर्सियों पर अंकित होगा नंबर

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में दीक्षा समारोह को लेकर समीक्षा बैठक टीएनबी कॉलेज में हुई, जिसमें प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी ने अपने अधिकारियों को निर्देश दिया कि समारोह में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके लिए निर्णय लिया गया कि कुर्सियों पर नंबर अंकित होंगे। जिस अनुरूप उपाधिधारक विद्यार्थियों को परेशानी नहीं होगी। इस बैठक में सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह, कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव, परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह, डीन साइंस डॉ. अशोक कुमार ठाकुर, डीन मानविकी डॉ. केष्कर ठाकुर, कॉलेज इंस्पेक्टर डॉ. सरोज कुमार राय, यूडीसीए के इंचार्ज डॉ. कमल प्रसाद, पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर समेत अन्य कमेटी से जुड़े लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी