टीएमबीयू बना गंगा घाट, कुलसचिव चला रहे नाव

गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। बाढ़ के विकराल स्वरूप ने कई गाव और इलाकों में बाढ़ का पानी पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 06:45 AM (IST)
टीएमबीयू बना गंगा घाट, कुलसचिव चला रहे नाव
टीएमबीयू बना गंगा घाट, कुलसचिव चला रहे नाव

भागलपुर। गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। बाढ़ के विकराल स्वरूप ने कई गाव और इलाकों को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है। तिलकामाझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में भी बाढ़ के कारण त्राहिमाम की स्थिति है। बाढ़ ने टीएमबीयू प्रशासनिक भवन को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है। प्रशासनिक भवन के सामने सुबह से ही गंगा घाट का नजारा दिख रहा है। जहा महिलाएं व अन्य ग्रामीण बच्चे स्नान करने के साथ कपड़ा धो रहे हैं। वहीं कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव कार्यालय आने के लिए विश्वविद्यालय परिसर में खुद से नाव चलाते हुए दिखे।

विश्वविद्यालय का कार्य हुआ बुरी तरह प्रभावित

बाढ़ के कारण शनिवार को टीएमबीयू के प्रशासनिक भवन के कई अन्य शाखाओं में भी पानी धीरे-धीरे प्रवेश कर रहा है। ग्राउंड फ्लोर पर स्थित डीएसडब्ल्यू, लीगल, एनएसएस समेत अन्य कार्यालय में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। बाढ़ के कारण विश्वविद्यालय का काम बुरी तरह प्रभावित हो गया है। कर्मचारियों ने बताया कि वे लोग दूर-दूर से अपनी गाड़ी व अन्य निजी साधनों से विश्वविद्यालय पहुंचते हैं, लेकिन बाढ़ के कारण गाड़ी लगाने तक की जगह नहीं है। जिस वजह से उन लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।

कíमयों को सता रहा जान का भय

टीएमबीयू के कई शाखाओं के कर्मी को अब जहरीले साप, बिच्छु व अन्य जहरीले जीवों का खतरा सता रहा है। पीआरओ कार्यालय से एक जहरीला सांप पकड़ा गया, जबकि लीगल में बिच्छु के डंक से एक कर्मी बाल-बाल बचे।

इंडोर स्टेडियम हुआ लबालब

हाल ही में टीएमबीयू के इंडोर स्टेडियम को कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता, प्रति कुलपति प्रो. रमेश कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने विद्याíथयों को सौंपा था, किंतु स्टेडियम को भी बाढ़ ने अपनी चपेट में ले लिया है। स्टेडियम के मेन कोर्ट में आधा फीट से ज्यादा पानी भरा गया है। क्रीड़ा परिषद के सचिव डा. सुनील कुमार सिंह ने इंडोर स्टेडियम का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी