TMBU : छठे दौर तक 43000 विद्यार्थियों ने लिया स्नातक में दाखिला, करीब 18000 सीटें अब भी है खाली

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में स्नातक पार्ट वन में अब तक करीब 43000 विद्यार्थियों ने बीए बीएससी और बीकॉम में अपना दाखिला कराया है। नामांकन के छठे दौर की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। अभी भी कई कॉलेजों में सीटें बची हुई है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 10:42 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 10:42 AM (IST)
TMBU : छठे दौर तक 43000 विद्यार्थियों ने लिया स्नातक में दाखिला, करीब 18000 सीटें अब भी है खाली
तिमांविवि में स्नातक पार्ट वन के नए सत्र में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में स्नातक पार्ट वन में नामांकन के छठे दौर की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। टीएमबीयू के आंकड़ों के मुताबिक अब तक करीब 43000 विद्यार्थियों ने बीए, बीएससी और बीकॉम में अपना दाखिला कराया है। नामांकन की प्रकिया पिछले चार माह से चल रही थी। हाल ही में ऑनस्पॉट के तहत नामांकन की प्रक्रिया खत्म हुई है, लेकिन आंकड़ों के मुताबिक अब भी करीब 18000 सीटें रिक्त है।

रिक्त सीटों को लेकर हो रहा विचार

टीएमबीयू में अब खाली सीटों पर नामांकन को लेकर आवेदन के लिए पोर्टल नहीं खोलने की बात है। हालांकि यदि विद्यार्थियों की मांग होगी तो इस पर उच्चाधिकारी के निर्देश के बाद ही निर्णय लिया जा सकेगा। फिलहाल सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह ने कहा है कि जितने सीटों पर नामांकन हुआ है, उसके पंजीयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब नामांकन पोर्टल नहीं खोला जाएगा। विवि के मुताबिक अब जो सीटें रिक्त बची है। उसमें ज्यादातर भाषा के हैं। जो हर साल करीब खाली ही रहते हैं।

मारवाड़ी कॉलेज के तीन सेवानिवृत कर्मियों को किया गया सम्मानित

मारवाड़ी कॉलेज में रविवार को बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ द्वारा आम सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम महासंघ के तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) इकाई द्वारा आयोजित किया गया था। इस दौरान मारवाड़ी कॉलेज के तीन सेवानिवृत कर्मियों शंभु पासवान, छोटन पाल और हिमांशु शेखर को सम्मानित किया गया। साथ ही टीएमबीयू अधिकारियों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी ने कर्मियों को लगन से कार्य करने को कहा।

कार्यक्रम में प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी, डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह, कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव, प्रॉक्टर डॉ. अवधेश रजक, राष्ट्रीय महामंत्री अजय कुमार, वित्त समिति के सज्जन किशोरपुरिया एवं राम गोपाल पोद्दार को को कर्मियों ने सम्मानित किया। स्वागत भाषण कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरूदेव पोद्दार ने दिया। सुशील मंडल ने प्रभारी कुलपति को अपना मांग पत्र सौंप 15 दिनों में पूरा करने का आग्रह किया। इस पर प्रभारी कुलपति ने जल्द निपटारे का आश्वासन दिया है। राजेश नंदन ने मंच संचालन किया। विकास कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस मौके पर काफी संख्या में विभिन्न कॉलेजों के कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी