TMBU: 29 सितंबर को जारी होगी स्नातक की तीसरी मेधा सूची, जान लें नामांकन की पूरी प्रक्रिया

टीएमबीयू में स्नातक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। तीसरी मेधा सूची का प्रकाशन 29 सितंबर को होगा। पांच अक्टूबर तक नामांकन करा सकेंगे। कालेजों को न‍िर्देश दिया गया है कि इसकी सूचना अपने पोर्टल पर आठ अक्टूबर तक अपलोड कर दें। नामांंकन की प्रक्रिया की भी जानकारी दी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 12:00 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 12:00 PM (IST)
TMBU: 29 सितंबर को जारी होगी स्नातक की तीसरी मेधा सूची, जान लें नामांकन की पूरी प्रक्रिया
बैठक डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश ङ्क्षसह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएमबीयू में स्नातक नामांकन के लिए तीसरी मेधा सूची का प्रकाशन 29 सितंबर को होगा। इस सूची अनुसार विद्यार्थी पांच अक्टूबर तक नामांकन करा सकेंगे। इसके साथ ही कालेजों में सत्यापन कार्य होता रहेगा। सत्यापन के बाद कालेजों को इसकी सूचना अपने पोर्टल पर आठ अक्टूबर तक अपलोड करनी है। आनलाइन किए गए आवेदन में नौ से 17 अक्टूबर तक एडिट के लिए पोर्टल खोला जाएगा। यह निर्णय सोमवार को नामांकन समिति की बैठक में लिया गया।

बैठक डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश स‍िंंह की अध्यक्षता में  हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि एसडी कालेज गौरीपुर को राज्य सरकार ने कुछ विषयों में संबंद्धन दिया है। उन विषयों में विद्यार्थी आनलाइन नामांकन करा सकते हैं। खाली सीटों पर आनलाइन आवेदन करने वाले विद्यार्थी संबंधित प्राचार्य से संपर्क कर 'पहले आओ, पहले पाओ' की तर्ज पर 18 से 25 अक्टूबर तक आनस्पाट नामांकन करा सकते हैं। इसकी सूची प्राचार्य को 28 अक्टूबर तक यूएमआइएस को मेल से भेजना है।

एमसीए में आनस्पाट नामांकन 'पहले आओ, पहले पाओ' 29 सितंबर से तीन अक्टूबर तक होगा। पांच नवंबर से स्नातक सत्र 2021-24 के पंजीयन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बैठक में डीन एकेडमिक्स डा. अशोक ठाकुर, सीसीडीसी डा. केएम स‍िंंह, यूडीसीए के निदेशक डा. नेसार अहमद और पीआरओ डा. दीपक कुमार दिनकर मौजूद थे।

प्रो. पांडेय ने लिया टीएमबीयू का प्रभार, आज पहुंचेंगे भागलपुर

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के कुलपति का प्रभार बीआरए मुजफ्फरपुर के कुलपति प्रो. हनुमान पांडेय ने राजभवन में ग्रहण कर लिया है। वे आज मंगलवार शाम तक भागलपुर पहुंचेंगे। कुलपति प्रो. पांडेय सोमवार को ही टीएमबीयू के प्रभारी के रूप में योगदान देते, किंतु भारत बंद के कारण उन्होंने अपने कार्यक्रम में बदलाव कर दिया। उन्होंने सोमवार को बताया कि वे बुधवार को कार्यालय आएंगे। कुलपति के प्रभार से संबंधित सारी प्रक्रियाएं कुलपति ने राजभवन में ही पूरी कर ली थी। बता दें कि प्रो. नीलिमा गुप्ता के सेंट्रल यूनिवर्सिटी में चुने जाने के बाद प्रो. पांडेय को टीएमबीयू का प्रभार सौंपा गया है।

chat bot
आपका साथी