TMBU: 1996 बैच के टीएमबीयू शिक्षक मनाएंगे नौकरी की रजत जयंती

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के शिक्षक नौकरी की रजत जयंती मनाएंगे। 1996 बैच के सभी श‍िक्षक वर्ष में प्रवेश करेंगे। एसएम कालेज में 28 नवंबर को होगा। मारवाड़ी कालेज में इसके आयोजन से संबंधित बैठक हुई। इसकी तैयारी की जा रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:01 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 12:01 PM (IST)
TMBU: 1996 बैच के टीएमबीयू शिक्षक मनाएंगे नौकरी की रजत जयंती
जिसका संचालन डा. एके दत्ता ने किया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के 1996 बैच के शिक्षक नौकरी की रजत जयंती मनाएंगे। वे लोग 25वें वर्ष में प्रवेश करेंगे। इसका आयोजन एसएम कालेज में 28 नवंबर को होगा। शनिवार को मारवाड़ी कालेज में इसके आयोजन से संबंधित बैठक हुई। जिसका संचालन डा. एके दत्ता ने किया। बैठक में निर्णय लिया गया है कि इस समारोह में मुंगेर विश्वविद्यालय में स्थानांतरित शिक्षकों को भी शामिल किया जाएगा। इस आयोजन में 96 बैच के सेवानिवृत शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एक कोर कमेटी का गठन किया गया है।

जिसमें डा. डीएन राय, डा. रमन सिन्हा, डा. राम सेवक, डा. रामाशीष पूर्वे, डा. आशुतोष दत्ता, डा. नीलिमा कुमारी, डा. निर्मला कुमारी, डा. निशा झा, डा. बीबी तिवारी, डा. रवि प्रकाश, आदि शामिल किए गए हैं। ये कोर टीम व्यवस्था को लेकर अलग-अलग कमेटी बनाएगी। कार्यक्रम के लिए बजट तैयार किया जाएगा। बैठक में उक्त कोर कमेटी के शिक्षकों के साथ डा. वेद व्यास मुनि, डा. हलीम अख्तर, डा. विकल गुप्ता, डा. वीके वर्मा, डा. अरङ्क्षवद साह, डा. अनिल तिवारी, डा. एके घोष, डा. पूर्णेन्दु शेखर आदि मौजूद थे।

पीजी अर्थशास्त्र विभाग में अंधेरे में परीक्षा दे रहे विद्यार्थी

टीएमबीयू में पीजी सेमेस्टर चार सत्र : 2017-19 की शनिवार को भी विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा हुई, जिसके औचक निरीक्षण के लिए प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार निकले। वे दिनकर कैंपस स्थित पीजी अर्थशास्त्र विभाग पहुंचे। वहां परीक्षार्थी अंधेरे में परीक्षा दे रहे थे। प्रतिकुलपति के पहुंचते ही परीक्षार्थियों ने शिकायत करते हुए कहा कि लाइट जाने के बाद वे लोग अंधेरे में परीक्षा देने को मजबूर हैं। इस पर प्रतिकुलपति ने तत्काल संज्ञान लेते हुए विभागाध्यक्ष डा. उदय प्रकाश सिन्हा से इस बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि जेनरेटर के लिए संंबंधित विभाग को कहा गया था, किंतु इंतजाम नहीं किया गया। तब प्रतिकुलपति के आदेश से तत्काल जेनरेटर की व्यवस्था हुई।

chat bot
आपका साथी