भागलपुर के मोक्षदा स्‍कूल में पेंटिंग के माध्‍यम से बेटी बचाओ-बेटी पढाओ और दहेज हटाओ का छात्राओं ने दिया संदेश

भागलपुर के मोक्षदा स्‍कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं ने पेंटिंग के माध्‍यम से बेटी बचाओ-बेटी पढाओ और दहेज हटाओ का संदेश दिया। साथ ही इसके अलावा अन्‍य कलाकृतियों की भी प्रदर्शनी लगाई गई।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:40 AM (IST)
भागलपुर के मोक्षदा स्‍कूल में पेंटिंग के माध्‍यम से बेटी बचाओ-बेटी पढाओ और दहेज हटाओ का छात्राओं ने दिया संदेश
भागलपुर के मोक्षदा स्‍कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। मोक्षदा बालिका उच्च विद्यालय और मदनलाल बालिका उच्च विद्यालय नयाबाजार तिलकामांझी में आयोजित पांच दिवसीय सिक्की कला, तृण कला और स्केचिंग प्रशिक्षण शिविर बुधवार को संपन्न हो गया। समापन के अवसर पर दोनों विद्यालयों में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने दोनों विद्यालय में पहुंच कर प्रदर्शनी का अवलोकन किया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि कला व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है।

इधर, मोक्षदा बालिका उच्च विद्यालय में छात्राओं के साथ ही शिक्षकों की बनाई गई पेंटिंग भी प्रदर्शनी में लगाई गई थी। छात्राओं ने दहेज प्रथा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं आदि थीम पर एक से बढ़ कर एक पेंटिंग बना कर लोगों का दिल जीत लिया।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि फसल अवशेष के जरिये बनाई गई कलाकृति सराहनीय रही। प्रशिक्षण से छात्राओं को काफी लाभ हुआ। छात्र-छात्राओं की प्रतिभा निखारने के लिए ऐसे प्रयास जारी रहेंगे।

शिक्षा जनता दरबार आयोजित

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शिक्षा विभाग से जुड़ी समस्याओं के समाधान को लेकर बुधवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने एक एक कर सभी मामलों की सुनवाई की। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि अधिकांश मामले वेतनमान और पदोन्नति से संबंधित थे। कुछ मामले का निष्पादन किया गया, तो कुछेक मामले में अगली सुनवाई की तिथि तय की गई।

अभाविप ने विवि में भ्रष्टाचार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जासं, भागलपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने मगध विवि के कुलपति की गिरफ्तारी की मांग और टीएमबीयू में विभिन्न अनियमितता के खिलाफ बुधवार को स्टेशन चौक पर प्रदर्शन किया। विवि संयोजक संजय झा ने कहा कि विवि में उच्च पदों पर बैठे सभी अधिकारियों के संपत्ति की जांच होनी चाहिए। इसके साथ सभी विवि की विजिलेंस से जांच करानी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी