जमुई में देसी-विदेशी शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, बटिया चेक पोस्ट के समीप पुलिस ने की कार्रवाई

जमुई पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार को सोनो थाना क्षेत्र के बटिया चेक पोस्ट के समीप से उत्पाद विभाग द्वारा एक मारुति डिजायर वाहन की तालाशी ली गई। मौके से दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया। तस्कर की पहचान नवादा जिले के है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:55 PM (IST)
जमुई में देसी-विदेशी शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, बटिया चेक पोस्ट के समीप पुलिस ने की कार्रवाई
जमुई पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

संवाद सहयोगी, जमुई। एक बार फिर उत्पाद विभाग की टीम को देशी-विदेशी शराब जब्त कर तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। शुक्रवार को सोनो थाना क्षेत्र के बटिया चेक पोस्ट के समीप से उत्पाद विभाग द्वारा एक मारुति डिजायर वाहन की तालाशी ली गई। जिसमें से इंपेरियर ब्लू 156 बोतल यानि 59 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया। साथ ही मौके से दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तस्कर की पहचान नवादा जिले के सलैया गांव निवासी सुधांशु कुमार और गिरिडीह जिले के महदोडीह गांव निवासी अजय कुमार यादव के रूप में हुई है।

शराब झारखंड से जमुई को ओर ले जाई जा रही थी। वहीं दूसरी ओर उत्पाद विभाग की टीम ने मलयपुर निवासी विजय चौधरी को शराब तस्करी मामले में गिरफ्तार किया गया है। साथ ही एक बाइक के साथ 14 लीटर देशी शराब को भी जब्त किया गया है। उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि दो अलग-अलग जगह से तीन तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल सभी तस्कर से पूछताछ की जा रही है। कागजी प्रक्रिया के बाद सभी को जेल भेजा जाएगा। वाहन चेङ्क्षकग अभियान में उत्पाद इंस्पेक्टर सुभाष कुमार, एसआई मु. दिलदार अंसारी, सब इंस्पेक्टर राजा बाबू, सहायक अवर निरीक्षक मधुसूदन यादव, सिमरन भारती, उत्पाद सिपाही अजय कुमार, जितेंद्र कुमार, सुनील कुमार, विकास, मु. मंजर हुसैन, रामकैलाश महतो, पूजा कुमारी और रूबी खातून मौजूद थे।

कजरा में शराब तस्कर सहित चार गिरफ्तार, बाइक जब्त

संसू, पीरी बाजार (लखीसराय) : कजरा थाना की पुलिस ने शुक्रवार को दो शराब तस्कर को बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं वन विभाग के द्वारा दर्ज मामले में फरार चल रहे दो आरोपित को भी गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी देते हुए कजरा थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि माधोपुर चेक पोस्ट पर वाहन चेङ्क्षकग के दौरान रामतलीगंद निवासी नरेश कोड़ा के पुत्र कंपनी कोड़ा (20) एवं मुंगेर जिला के धरहरा थाना क्षेत्र के पोठवा निवासी सुबोध कोड़ा के पुत्र को बाइक से तस्करी के लिए ले जा रहे 60 लीटर देसी महुआ शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। वहीं तस्करी में प्रयुक्त बाइक को भी बरामद कर लिया। इसके अलावा वन विभाग द्वारा दर्ज मामले में ङ्क्षसघौल निवासी स्व. चानो मांझी के पुत्र साहेब मांझी लाखपति पासवान के पुत्र रामबालक पासवान को गिरफ्तार कर लिया। इसके ऊपर वन अधिकारी छोटे लाल दास के साथ मारपीट, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने एवं लकड़ी चुराने का आरोप है।  

chat bot
आपका साथी