Kishanganj : एक मुर्गी के लिए तीन लोग हो गए गिरफ्तार, दो समुदाय के बीच खूब चले लाठी-डंडे, कई थानों की पुलिस कर रही कैंप

किशनगंज में एक मुर्गी के लिए तीन लोग गिरफ्तार हो गए। इस दौरान दो समुदायों के बीच खूब लाठी-डंंडे चले। इस दौरान एसडीपीओ को खुद घटस्‍थल पर जाना पड़ा साथ ही वहां पर कई थानों की पुलिस भी कैंप कर रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 07:17 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 07:17 PM (IST)
Kishanganj : एक मुर्गी के लिए तीन लोग हो गए गिरफ्तार, दो समुदाय के बीच खूब चले लाठी-डंडे, कई थानों की पुलिस कर रही कैंप
किशनगंज में एक मुर्गी के लिए तीन लोग गिरफ्तार हो गए।

संवाद सूत्र, पोठिया ( किशनगंज )। साइकिल से मुर्गी दबने को लेकर शुरू हुआ मामूली विवाद दो पक्षों के बीच मारपीट और दुव्र्यवहार तक चला गया । मामला दो समुदाय के बीच होने के कारण पुलिस प्रशासन काफी तेजी से हरकत में आई और घटनास्थल पर पहुंच कर पुलिस बल ने मामला को शांत किया। यह घटना पोठिया थाना क्षेत्र के फाला पंचायत अंतर्गत मटियाभिट्टा गांव की है ।जहां से एक 14 वर्ष का लड़का बुधवार संध्या 6 बजे के करीब साइकिल से अपने घर नयाबारी बुढ़ाबुढ़ी की ओर जा रहा था । तभी साइकिल से मुर्गी दब गया । जिसके बाद दो समुदाय के बीच आमने सामने भिड़ंत हो गई । घटना में एक पक्ष के चार व्यक्ति घायल हुए । जिनका प्रारंभिक इलाज पोठिया सीएससी में कराया गया । घटना की सूचना पाकर पोठिया थाना पुलिस , चिचुआबाड़ी ओपी पुलिस व अन्य थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति शांत कराया ।

इस सिलसिले में पोठिया थाना में दोनों पक्षों की ओर से तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है । इसमें पहला पक्ष की ओर से थाना कांड संख्या 144 / 21 दर्ज कराया गया है । जिसमें 15 नामजद तथा एक सौ से डेढ़ सौ अज्ञात व्यक्ति को आरोपित किया गया है । वहींं दूसरे पक्ष की ओर से दो अलग-अलग मामला दर्ज कराया गया है । इसमें थाना कांड संख्या 145 / 21 में पांच आरोपी तथा 146 / 21 में 10 आरोपी के साथ-साथ 80 से 100 अज्ञात को आरोपित किया गया है । घटना के अनुसंधान का भार रुद्रदेव ठाकुर को सौंपा गया है । घटना के बाद स्थल पर पुलिस बल के साथ साथ बुधवार रात्रि संध्या 10 बजे से एतिहातन गांव में मजिस्ट्रेट की भी प्रतिनियुक्ति एसडीओ किशनगंज ने कर दी । घटना के बाद मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार भी कर गुरुवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया ।

वहीं गुरुवार की सुबह एसडीओ शाहनवाज अहमद नियाजी घटनास्थल पहुंच कर मामले को सुलझाने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों पक्षों से बातचीत की । इस दौरान जिला परिषद प्रतिनिधि मोहम्मद इमरान, फाला पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि नरेंद्र सिंह तथा मिर्जापुर पंचायत के पूर्व मुखिया नासिर सहित गणमान्य के साथ बैठक भी की गई । साथ ही एसडीओ ने प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट और सशस्त्र बल के साथ स्थल का भी मुआयना किया । हालांकि गुरुवार सुबह होते होते दोनों पक्षों के बीच स्थिति सामान्य दिखी ।

मामूली घटना को लेकर पोठिया थाना क्षेत्र के मटियाभिट्टा गांव में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो गई थी । घटना के तुरंत बाद बुधवार शाम को ही वहां पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर दी गई । दूसरे दिन गुरुवार को स्वयं स्थल पहुंचकर जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों के साथ बैठक की। दोनों पक्षों को समझाया । इस दौरान पीडि़त परिवार से भी मुलाकात की । साथ ही साथ कानून जिन्होंने भी अपने हाथ में लिए हैं। उन्हें किसी कीमत पर भी बख्शा नहीं जाएंगा । मामले को लेकर तीन की गिरफ्तारी भी हो चुकी है । फिलहाल स्थिति पूरी तरह सामान्य है। -शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीओ।

chat bot
आपका साथी