भागलपुर में चोरी करते धराया चोर थानाा से फरार, बोली पुलिस-भागा नहीं है, छोड़ दिया उसे

भागलपुर के औद्यौगिक थानाक्षेत्र के गोपालपुर स्थित गुरुनानक कालोनी से लोहे का सरिया चोरी करते एक आरोपित पकड़ा गया। पुलिस ने उसे थाना लाया। इसके बाद वह थाने से भाग निकला। थानाध्यक्ष ने कहा कि केस दर्ज कराने कोई सामने नहीं आया था इसलिए आरोपित को छोड़ दिया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:57 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:57 AM (IST)
भागलपुर में चोरी करते धराया चोर थानाा से फरार, बोली पुलिस-भागा नहीं है, छोड़ दिया उसे
पकड़े जाने पर स्थानीय लोगों ने आरोपित की कर दी थी पिटाई

जागरण संवाददाता, भागलपुर। औद्यौगिक थानाक्षेत्र के गोपालपुर स्थित गुरुनानक कालोनी से सोमवार की रात लोहे का सरिया चोरी करते पकड़ा गया आरोपित मिथुन यादव मंगलवार को थाने से भाग निकला। हालांकि औद्यौगिक थानाध्यक्ष राज कुमार का कहना है कि चोरी मामले में केस दर्ज कराने कोई सामने नहीं आया इसलिए आरोपित को मुक्त कर दिया।

पकड़े जाने पर स्थानीय लोगों ने आरोपित की कर दी थी पिटाई

आरोपित मिथुन यादव को गुरुनानक कालोनी में मकान बनवा रहे अकबरनगर, भवनाथपुर निवासी मनोरंजन कुमार राय के यहां सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनात मनोज कुमार सिंंह ने पकड़ा था। पकड़े जाने पर स्थानीय लोगों ने आरोपित को मारपीट कर जख्मी कर दिया था। सुरक्षा गार्ड ने उसे पुलिस को सौंपते हुए घटना को लेकर कानूनी कार्रवाई के लिए अर्जी भी दी थी। यही नहीं उसके पास से बरामद चोरी का सरिया और उसकी साइकिल भी सौंप दी थी। हालांकि थानाध्यक्ष ने दावा किया है कि थाने पर आरोपित को पकड़ कर सौंपने वाले सुरक्षा गार्ड ने कोई लिखित अर्जी नहीं दी थी। उसे अर्जी देने के लिए कई बार कहा गया था। अर्जी नहीं देने पर जख्मी आरोपित को प्राथमिक उपचार कराने के बाद मुक्त कर दिया।

सबौर के सरधो गांव का है आरोपित

सुरक्षा गार्ड की अर्जी में मिथुन यादव की पहचान सबौर थाना क्षेत्र के सरधो गांव बताया गया है। सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को जानकारी दी कि सोमवार की रात नौ बजे कमरे में बैठा था, तभी अचानक छत पर रखे पुराने लोहे के सरिया खींचे जाने की आवाज आई। बाहर निकलकर देखा कि एक चोर साइकिल पर सरिया बांधकर भागने की कोशिश कर रहा है। शोर मचाते हुए उसे दौड़कर पकड़ लिया।

एक साल पूर्व इसी थाने से भागा था शातिर हीरा

औद्यौगिक पुलिस की अभिरक्षा से एक साल पूर्व 2020 में शौच के दौरान हथकड़ी की रस्सी काट मीराचक निवासी शातिर हीरा मंडल भाग निकला था। उसे बरारी औद्यौगिक प्रांगण स्थित बंद पड़े एक कारखाने से चोरी करते गिरफ्तार किया गया था। उसके भागने का दिन भी मंगलवार ही था। हीरा मंडल को पुलिस अभिरक्षा में थाना परिसर से चंद कदम की दूरी पर शौचालय ले जाया गया था, जहां से हथकड़ी की रस्सी काटकर वह दीवार फांदकर भाग निकला था और दूसरी तरफ पुलिस रस्सी पकड़े उसके बाहर निकलने का इंतजार करती रही। तत्कालीन थानाध्यक्ष राज रतन के कार्यकाल में हुई उस घटना की बाबत दो केस दर्ज किया गया था।

chat bot
आपका साथी