मुंगेर सदर अस्पताल में जमकर हुआ हंगामा, 100 से ज्यादा मरीज वापस लौटे

मुंगेर सदर अस्पताल में हंगामे के बाद 100 से ज्यादा मरीज लौट गए। सदर अस्पताल में 32 में मात्र 22 चिकित्सक है प्रतिनियुक्त। शुक्रवार को हड्डी विशेषज्ञ एव फिजिशियन रहें अनुपस्थित। लिहाजा मरीज परेशान हुए और हंगामा करने लगे।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:00 PM (IST)
मुंगेर सदर अस्पताल में जमकर हुआ हंगामा, 100 से ज्यादा मरीज वापस लौटे
मुंगेर सदर अस्पताल में डॉक्टरों की कमी...

संवाद सूत्र, मुंगेर। मुंगेर सदर अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था पर फिर सवाल उठने लगे हैं। दूर-दराज से आने वाले मरीजों का समय पर इलाज नहीं हो रहा है। गुरुवार को सदर अस्पताल के ओपीडी में चिकित्सक के नहीं रहने पर मरीज और स्वजनों ने हंगामा किया। ग्रामीण क्षेत्र से आए चार सौ में से एक सौ से ज्यादा मरीज बिना इलाज कराए लौटे गए। दरअसल, ओपीडी में गुरुवार को चार चिकित्सकों की ड्यूटी लगी थी, इसमें मात्र दो चिकित्सक दंत विशेषज्ञ डा. हीना और फिजिशियन डा. शमशाद आलम पहुंचे थे। दो चिकित्सक बिना सूचना गायब रहे।

ओपीडी में सुबह से ही मरीजों की लंबी कतार लगी रही। महज दो चिकित्सक पर चार सौ से पांच सौ मरीजों का इलाज करना असंभव नहीं रहा। चिकित्सकों की अनुपस्थिति के कारण इलाज के दौरान कई बार ड्यूटी में तैनात चिकित्सकों को कई बार मरीजों से उलझना भी पड़ा। मरीज इलाज कराने के लिए आपाधापी कर रहे थे। तैनात चिकित्सक एक-एक कर मरीज को देख रहे थे, तभी बाहर से मरीज हंगामा करने लगे कि और चिकित्सक को बुलाने की मांग करने लगे। चिकित्सक भीड़ को नियंत्रित करने में असमर्थ दिख रहे थे। नतीजन 12 बजे ओपीडी के समय से आधा घंटा ज्यादा समय देने के बाद भी करीब 100 से ज्यादा मरीज बिना इलाज के लौटे।

मरीजों की सुनें

बिना इलाज वापस लौटे मरीज मिर्जापुर बरदह के मुस्तकीम आलम, सरफराज, कलारामपुर की सीता देवी, नौवागढ़ी दक्षिणी की रेखा देवी ने कहा सरकार की ओर से व्यवस्था किए जाने के बाद भी अस्पताल में मरीजों की सेवाएं नहीं मिल रही है। सुबह आठ बजे से डाक्टर का इंतजार कर रहे थे। विलंब से डाक्टर के आने के बाद काफी भीड़ लग गई। ऐसे में बिना इलाज के लौटना पड़ रहा है। उन्होंने सिविल सर्जन से ओपीडी में प्रयाप्त संख्या में चिकित्सकों के नियुक्त करने की मांग की।

'असरगंज में विधानसभा चुनाव को लेकर चार चिकित्सकों को डयूटी एक सप्ताह के लिए लगाई गई है। इस कारण सदर अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है।'-डा. हरेन्द्र कुमार आलोक, सिविल सर्जन मुंगेर।

chat bot
आपका साथी