कोरोना संक्रमण का भय नहीं, जमुई में बेपरवाह हो गए लोग

जमुई िजले में लोग कोरोना संक्रमण को लेकर सख्ती नहीं बरत रहे हैंा पूरी तरह लापरवाह हो गए हैा िजससे संक्रमण खतरा बढ़ने की संभावना बढ़ गई हैा प्रशासिनक व्यवस्था भी लचर हो गई हैा लोग कोराना गाइड लाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 12:18 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 12:18 PM (IST)
कोरोना संक्रमण का भय नहीं, जमुई में  बेपरवाह हो गए लोग
लापरवाह हो जाने से िजले में कोराना चेन बढ़ने की संभावना

जागरण संवाददाता, जमुई । कोविड-19 से बचाव को लेकर सरकार टीकाकरण का कार्य प्रारंभ किया है। कोरोना संक्रमण से बचाव को ले प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को मास्क लगाने एवं शारीिरक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। किन्तु आम लोगों द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है । आश्चर्य तो तब हो रहा है कि कोविड-19 टीकाकरण केंद्र पर ही नियुक्त आशा कार्यकर्ता एवं अन्य कर्मी मास्क लगाना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं।

संक्रमण से बचाव को लेकर संवेदनहीन हो गए हैं लोग

यहां सरकार द्वारा प्रचार प्रसार कर जागरूकता करना ढाक के तीन पात के बराबर लग रहा है ।ऐसा लगता ही नहीं है कि लोगों को संक्रमण का कोई भय नहीं हो । न तो अधिकांश लोग शारीिरक दूरी का पालन कर रहे हैं न ही मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। जो कि यह बताने के लिए पर्याप्त है कि लोग कितने संवेदनहीन हो गए हैं। शहर में आम लोग हों, व्यवसायी हों, सरकारी कर्मचारी, विभिन्न संस्थान हों या कि राजनीतिक क्षेत्र के लोग हों। न तो स्वास्थ्य सम्बन्धित दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं न ही शारीिरक दूरी का।

सार्वजिनक स्थानों पर गाइड लाइंस का उलंघन

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों की लापरवाही थमती नजर नहीं आ रही है। मुख्य बाजारों में महिलाएं छोटे-छोटे बच्चों को बिना मास्क लगाए बाजार करने निकल रहे हैं ।जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का जिला मुख्यालय सहित प्रखंडों में जमकर धज्जियां उठाई जा रही हैं। सार्वजनिक स्थानों बस स्टैंड, मुख्य बाजार, सब्जी मंडी, बैंकों के बाहर सहित अन्य जगह लोगों की भीड़ बिना मास्क लगाए नजर आ रही हैं।

कोरोना संक्रमण का फैल रहा है नया रूप, लापरवाह हो रहे लोग

जैसे जैसे कोरोना संक्रमण के नए रूप चरम पर पहुंच रहा है वैसै वैसे लोग अब अधिक लापरवाह और बेखौफ होते नजर आ रहे हैं। कोरोना के चलते शुरूआती लॉकडाउन के दौरान मार्च ,अप्रैल माह में लोग अधिक संक्रमण को ले सतर्क थे, लेकिन लगभग दस माह बीतने के बाद वर्तमान समय जनवरी में लोग बेखौफ होकर बिना मास्क लगाए बाजार में घूम रहे हैं।

chat bot
आपका साथी