भागलपुर में स्मार्ट सड़क और ट्रिपल सी भवन के निर्माण का रास्ता साफ, छह सितंबर को तय होगी कंपनी

भागलपुर में स्मार्ट सड़क और ट्रिपल सी भवन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। स्मार्ट सिटी के अधिकारी ने पूर्व से ही निविदा की तकनीकी बिड की प्रक्रिया पूरी कर ली थी। अब दोनों योजनाओं का छह सितंबर को वित्तीय बिड खोला जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 10:44 AM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 10:44 AM (IST)
भागलपुर में स्मार्ट सड़क और ट्रिपल सी भवन के निर्माण का रास्ता साफ, छह सितंबर को तय होगी कंपनी
भागलपुर में स्मार्ट सड़क और ट्रिपल सी भवन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। शहर में स्मार्ट सड़क व कंट्रोल एंड कमांड केंद्र भवन की योजनाओं की बाधा दूर हो गई है। भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड को स्थानीय न्यायालय ने निविदा प्रक्रिया पर रोक हटाने का आदेश देकर राहत दी है। स्मार्ट सिटी के अधिकारी ने पूर्व से ही निविदा की तकनीकी बिड की प्रक्रिया पूरी कर ली थी। अब दोनों योजनाओं का छह सितंबर को वित्तीय बिड खोला जाएगा। इस दिन कंपनी का चयन लिया जाएगा।

- स्मार्ट सड़क व पुलिस लाइन में अद्र्धनिर्मित कंट्रोल एंड कमांड केंद्र भवन की निविदा पर न्यायालय ने हटाई रोक

- भैरवा तालाब की निविदा का छह सितंबर को खोला जाएगा वित्तीय बिड, तकनीकी बिड में दो कंपनी हुई सफल

पहले चरण में तीन कंपनियां हुईं थी शामिल

स्मार्ट सड़क की निविदा में तीन कंपनी शामिल हुई थी। इसमें दो कंपनी वित्तीय बिड के लिए सफल हुई है। इसमें वेलजी रत्ना और वात्सल्य निविदा में अब तक सफल हुए है। जबकि जीसीकेसी प्रोजेक्ट को तकनीकी बिड में असफल हुई। वहीं पुलिस लाइन परिसर में कंट्रोल एंड कमांड केंद्र भवन निर्माण की निविदा का तकनीकी बिड में एचपी राजगुरू और धेनु इंफ्रास्ट्रक्चर सफल हुई है। जबकि दुर्गा कंस्ट्रक्शन असफल हुई है।

योजना में विलंब को लेकर टेंडर किया गया था रद

दरअसल इन दोनों योजनाओं में विलंब को लेकर मार्च माह में रद कर दिया था। इसके विरोध में पूर्व की कंपनी ने न्यायालय में याचिका दर्ज कर रखा है। फिलहाल निविदा प्रक्रिया शुरू होने से अब शहरवासी को स्मार्ट सड़क की योजना का लाभ मिलेगा। स्मार्ट सड़क का निर्माण 183 करोड़ रुपये की लागत से वार्ड 18 से 31 और वार्ड 38 में 30.77 किलोमीटर सड़क निर्माण होगा। इसमें 10.30 किलोमीटर सड़क नया और पुरानी सड़कों का जीर्णोद्धार 20.47 किलोमीटर तक होगा।

इधर भैरवा तालाब का सुंदरीकरण कार्य की तकनीकी निविदा का अनुश्रवण किया गया। इस निविदा में दो कंपनी सफल हुई है। अब छह सितंबर को इसका वित्तीय बिड खोला जाएगा।  

chat bot
आपका साथी