चोरों का अनोखा कारनामा-पुलिस को दिखाया आइना: बबरगंज थाने से ले उड़े चोरी की बाइक, चिल्लाते रह गई महिला सिपाही

भागलपुर के बबरगंज थाने से चोरों का अनोखा कारनामा देखने को मिला। यहां चोरी की गई बाइक को बरामद कर लाया गया था लेकिन चोरों ने अबकी उस बाइक को फिर से थाने से ही चुरा लिया। न जाने बाइक में कौन से हीरे जवारात छिपे हुए थे कि...

Shivam BajpaiPublish:Wed, 24 Nov 2021 11:11 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 11:11 AM (IST)
चोरों का अनोखा कारनामा-पुलिस को दिखाया आइना: बबरगंज थाने से ले उड़े चोरी की बाइक, चिल्लाते रह गई महिला सिपाही
चोरों का अनोखा कारनामा-पुलिस को दिखाया आइना: बबरगंज थाने से ले उड़े चोरी की बाइक, चिल्लाते रह गई महिला सिपाही

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सिल्क सिटी में बाइक चोरी से लोगों की नाक में दम किये शातिरों ने बबरगंज थाने से ही मोटरसाइकिल चोरी कर पुलिसकर्मियों को सकते में डाल दिया था। 16 नवंबर की देर रात चोरों ने बबरगंज थाना परिसर में रखी काले रंग की हीरो हांडा स्प्लेंडर बाइक चुरा भाग निकले। वह बाइक 16 अक्टूबर 2021 को आरोपित विशाल कुमार की निशानदेही पर बरामद कर थाना परिसर में रखी गई थी। चोरों ने उसी पर हाथ साफ कर लिया।

तब ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही रंजना कुमारी ने मोटरसाइकिल चोरी कर भागते चोर को देख शोर मचाया। मालखाना प्रभारी दारोगा सुरेंद्र प्रसाद चौधरी शोर पर बाहर निकले, पुलिस टीम बदमाशों का पीछा भी किया लेकिन उनका पता नहीं चल सका। चोरी थाना परिसर में हुई थी। बबरगंज पुलिस को चोरों ने मोटरसाइकिल चुरा खुली चुनौती दे रखी थी। पहले तो पुलिसकर्मियों ने चुपचाप चोरों का पता लगाने और मोटरसाइकिल बरामदगी के लिए विभिन्न जगहों पर दबिश देती रही लेकिन कहीं पता नहीं चल सका।

-16 नवंबर की देर रात की घटना, मालखाना प्रभारी के लिखित आवेदन पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध केस दर्ज -आठ दिन बाद बाइक बरामद करने में सफल रही पुलिस -दो अप्राथमिकी आरोपित को पकड़ने में भी सफल रही पुलिस

काफी मशक्कत बाद मंगलवार को सकरुल्लाचक निवासी रवि यादव और महेशपुर निवासी सुरेंद्र गोस्वामी उर्फ बौनी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चोरी की बाइक भी बरामद कर ली। पूछताछ बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। बबरगंज थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने बताया कि थाना परिसर से चोरी गई बाइक बरामद कर ली गई है। मालूम हो कि इसके पूर्व तिलकामांझी थाना परिसर से भी चोरों ने बाइक चुरा ली थी। पुलिस को चोरी की जानकारी कई दिन बाद तब पता लगी जब उक्त बाइक से संबंधित केस को लेकर केस डायरी लिखने के दौरान तफ्तीश कर रहे दारोगा बाइक का हाल जानने परिसर में धूल से पटी बाइक देखने गए थे।