9 अक्टूबर की घटना को लेकर शिक्षकों ने TMBU को दिया अल्टीमेटम, बोले- लालबाग की सुनिश्चित हो सुरक्षा

TMBU कुलसचिव से मिला लालबाग परिसर में रहने वाले शिक्षकों का शिष्टमंडल। नौ अक्टूबर की घटना के बाद सशंकित हैं शिक्षक। शिक्षकों ने सुरक्षा के लिए चाहरदीवारी को उंचा कराने कंटीले तारों से घेरने और सीसीटीवी लगाने की बात कही है...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:57 PM (IST)
9 अक्टूबर की घटना को लेकर शिक्षकों ने TMBU को दिया अल्टीमेटम, बोले- लालबाग की सुनिश्चित हो सुरक्षा
TMBU कुलसचिव से मिला लालबाग परिसर में रहने वाला शिक्षकों का शिष्टमंडल।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMBU) के लालबाग परिसर की सुरक्षा को लेकर वहां रहने वाले शिक्षक बुधवार को प्रशासनिक भवन पहुंचे। वे लोग कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय से मिलकर ज्ञापन सौंपने वाले थे, किंतु उनकी अनुपस्थिति में शिक्षकों ने कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव को छह सूत्री ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों का नेतृत्व लालबाग विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष डा. योगेंद्र कर रहे थे। शिक्षकों ने अपनी मांग रखते हुए स्पष्ट कहा है कि अब वे लोग आश्वासन पर नहीं सुनेंगे। यदि परिणाम नहीं आएगा तो वे लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। दरअसल, नौ अक्टूबर को लालबाग में पीजी इतिहास की असिस्टेंट प्रोफेसर डा. राधिका मिश्रा ने लूटेरों ने निशाना बनाया था।

शिक्षकों ने अपनी मांग में कहा कि घटना के दिन लालबाग के मुख्य द्वार पर जो दो गार्ड थे, उनको अन्यत्र तैनात किया जाए। वहां किसी मजबूत गार्ड की ड्यूटी दी जाए। उन लोगों ने तीन शिफ्ट में गार्ड की ड्यूटी रजिस्टर के साथ लगाने की मांग की। इस पर कुलसचिव ने प्राक्टर डा. रतन मंडल से विचार कर निर्देश दिया कि तत्काल गार्ड की समस्या का समाधान किया जाए। गार्ड को रजिस्टर के साथ तैनात किया जाए जो आने जाने वाले लोगों का नाम, पता, मोबाइल नंबर नोट करेंगे।

शिक्षकों ने कुलसचिव से कहा कि कई क्वार्टर में अवैध तरीके से लोग रह हैं। उन्हें खाली कराया जाए। इस पर भी कुलसचिव ने ऐसे लोगों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है। परिसर के शिक्षकों ने सुरक्षा के लिए चाहरदीवारी को उंचा कराने, कंटीले तारों से घेरने, मुख्य द्वार पर एक छोटो घिरनी गेट, पश्चिमी द्वार को बंद करने, क्वार्टर नंबर 19 को अस्थायी रुप से बंद करने, स्ट्रीट लाइट और सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की है। कुलसचिव ने इंजीनियर को निर्देश दिया है कि वे सीसीटीवी कैमरा, सुरक्षा के लिए कंटीलों तारों, छोटे गेट का प्रस्ताव तैयार करे।

कुलसचिव ने कहा कि लालबाग विकास परिषद के खाते में जो रुपये हैं, उससे सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम होगा। इसके लिए परिषद के साथ विमर्श हुआ है। उन्होंने कहा कि बाकी कार्यों के लिए कुलपति के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा। उनके आदेश से आगे का कार्य होगा। वार्ता में डा. योगेंद्र, डा. पवन कुमार सिन्हा, डा. निर्मला, डा. किरण सिंह, डा. पूर्णेन्दु शेखर, डा. केके मंडल, डा. अभयानंद सहाय, डा. राधिका मिश्रा, डा. इंदू कुमारी, डा. अनिल कुमार सिंह, डा. घनश्याम उपाध्याय, डा. अजीत कुमार, किशन कालजयी, विवि इंजीनियर संजय यादव, अंजनी कुमार, दिवाकर कुमार, आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी