नवजात को नर्स ने दिया सहारा, जिंदा दफना रही थी मां, उठे प्रश्‍न आखिर... पश्चिम बंगाल की महिला को बिहार किसने लाया

लखीसराय में नवजात बच्ची को जिंदा दफना रही थी मां। मौत से निकलकर एसएनसीयू में बच्ची को मिला नर्स का सहारा। पुलिस ने पहुंचकर बचाई जान बच्ची को अस्पताल और मां को भेजा हवालात। ड्यूटी पर मौजूद नर्स का बच्ची को सहारा मिला है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 01:32 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 01:32 PM (IST)
नवजात को नर्स ने दिया सहारा, जिंदा दफना रही थी मां, उठे प्रश्‍न आखिर... पश्चिम बंगाल की महिला को बिहार किसने लाया
लखीसराय अस्‍पताल में भर्ती नवजात बच्‍ची ।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। जन्म देने वाली मां क्रूर बनकर अपनी ही नवजात मासूम को जिंदा जमीन में दफन कर रही थी। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने बच्ची को अस्पताल और निर्दयी मां को हवालात भेजा। मामला लखीसराय शहर के वार्ड नंबर 15 के पंजाबी मुहल्ला का शनिवार देर शाम का है। कबैया थाने में महिला अब भी पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है। वह किसी मुद्दे पर अपनी जुबान नहीं खोल रही है। बच्ची को सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू में भर्ती करके इलाज किया जा रहा है। वहां ड्यूटी पर मौजूद नर्स का उस बच्ची को सहारा मिला है।

एसएनसीयू के प्रभारी चिकित्सक राकेश कुमार ने बताया कि बच्ची का जन्म आठ से दस दिन पूर्व हुई लगती है। वह काफी कमजोर है लेकिन खतरे से बाहर है। उसका वजन मात्र 1,450 ग्राम है। अस्पताल प्रबंधन ने बच्ची के लिए दूध उपलब्ध कराया है। एसएनसीयू की नर्स उस बच्ची की देखभाल कर रही है। बच्ची दूध पी रही है।

उधर बच्ची की मां अभी भी पुलिस हिरासत में है। बच्ची की मां को सदर अस्पताल के प्रसव वार्ड परिसर में रखा गया है। डॉक्टर की मानें तो बच्ची की मां मानसिक रूप से पीड़ित प्रतीत लग रही है। वह कुछ नहीं बोलती है और न ही अपनी बच्ची को देखने के लिए कभी उसकी खोज कर रही है। डॉ राकेश कुमार ने बताया कि जबतक बच्ची पूरी तरह ठीक नहीं होती है तबतक एसएनसीयू में ही रहेगी। कबैया थाना की पुलिस अबतक इस मामले में कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दे रही है। पुलिस के लिए यह घटना सिरदर्द साबित हो रही है।

सूत्र ने जानकारी दी है कि महिला पश्चिम बंगाल की है। किऊल के एक ठीकेदार उसे बहला फुसलाकर लाया था। उसे पंजाबी मुहल्ला स्थित घर में ठीकेदार रखता था। पुलिस उस ठीकेदार की तलाश कर रही है। थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि महिला का कोई अभिभावक सामने नहीं आ रहा है। स्थानीय स्तर पर उक्त महिला का किससे संबंध है इसकी जांच पड़ताल जारी है।

बच्ची को जमीन में दफन कर रही थी मां

एक सप्ताह पूर्व जन्म ली बच्ची को उसकी मां शनिवार की देर शाम जमीन में दफन का रही थी। स्थानीय लोगों की सूचना पर कबैया थाना की पुलिस ने वहां पहुंचकर महिला को हिरासत में ले लिया था और बच्ची को सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस ने महिला को भी अस्पताल में भर्ती कराया दिया है। वह किसी को कुछ नहीं बता रही है। इसलिए मामले पर से पर्दा नहीं हट रहा है।

chat bot
आपका साथी