ट्रिपल आइटी में अगस्त से शुरू होगी नए सत्र की पढ़ाई, जानें... कैसे तैयार होगा पिछले सेमेस्टर का रिजल्‍ट

Triple IT Bhagalpur कोरोना काल में प्रभावित पढ़ाई को अब शुरू करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। इसके लिए पिछले सेमेस्टर का इस प्रकार रिजल्‍ट बनाया जाएगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:32 PM (IST)
ट्रिपल आइटी में अगस्त से शुरू होगी नए सत्र की पढ़ाई, जानें... कैसे तैयार होगा पिछले सेमेस्टर का रिजल्‍ट
ट्रिपल आइटी में अगस्त से शुरू होगी नए सत्र की पढ़ाई, जानें... कैसे तैयार होगा पिछले सेमेस्टर का रिजल्‍ट

भागलपुर, जेएनएन। भारतीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान भागलपुर में छात्र-छात्राओं के नए सत्र की पढ़ाई अगस्त से शुरू होगी। इसके लिए छात्रों को यूजीसी के गाइड लाइंस पर प्रमोट किया जाएगा। संस्थान के पीआरओ डॉ. धीरज सिन्हा ने बताया कि 50 फीसद अंक पिछले सेमेस्टर के प्रगति रिपोर्ट के आधार पर मूल्यांकन कर दिया जाएगा और शेष 50 फीसद अंकों में मिड टर्म परीक्षा, दिए गए असाइनमेंट और ऑनलाइन क्लास की उपस्थिति पर मूल्यांकित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की स्थिति नियंत्रित हुई तो ऑफलाइन क्लास होंगे अन्यथा सत्र में विलंब न हो इसके लिए ऑनलाइन कक्षा ही संचालित किए जाएंगे।

संस्थान के 68 विद्यार्थियों को 2021 में मिलेगी डिग्री

राज्य का एकलौता राष्ट्रीय स्तर का संस्थान ट्रिपल आइटी वर्ष 2021 में अपने 68 विद्यार्थियों को डिग्री बांटेगा। यहां से उत्तीण इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग तथा कंप्यूटर साइंस के बच्चे देशभर में अपनी मेधा का परचम लहराएंगे।

समय पर होगी फाइनल इयर की परीक्षा

संस्थान के निदेशक प्रो. अरविंद चौबे ने कहा कोरोना के विषम काल में भी यहां के बच्चों को शिक्षक रूटीन के आधार पर ऑनलाइन क्लास लेने में लगे हुए हैं। उन्हें असाइमेंट भी दिया जा रहा है। विद्यार्थियों की मीड टर्म परीक्षा भी ली गई है। यूजीसी की गाइड लाइन के आधार पर जल्द उन्हें  अगले सत्र में प्रोन्नत कर दिया जाएगा ताकि फाइनल इयर की पढ़ाई पूरी कर समय पर उन्हें रिजल्ट दिया जा सके।

मुख्‍य बातें

-पिछले सेमेस्टर के रिजल्ट पर 50 फीसद एवं वर्तमान में लिए गए मीड टर्म परीक्षा, दिए गए असाइमेंट और ऑनलाइन कक्षा में उपिस्थति के आधार पर 50 फीसद अंकों के आधार पर मूल्यांकन के बाद नए सत्र में किए जाएंगे प्रोन्नत

यहां बता दें कि कोरोना काल में इस संस्‍थान ने छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई  कराकर क्रोर्स को पूरा कराया था। ऑनलाइन पढ़ाई अभी भी जारी है। हालांकि पिछले सेमेस्‍टर के छात्रों को प्रोन्‍नति करने की प्रक्रिया से उन्‍हें राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी