भागलपुर में निगरानी की बड़ी कार्रवाई, राजस्व कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक को घूस लेते किया गिरफ्तार

भागलपुर में रिश्वत लेने के आरोप में शाहकुंड के राजस्व कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक अभिनंदन कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। निगरानी की टीम ने तिलकामांझी थाना क्षेत्र के वृंदावन कालोनी स्थित आवास के पास से पकड़ा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 12:24 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 12:24 PM (IST)
भागलपुर में निगरानी की बड़ी कार्रवाई, राजस्व कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक को घूस लेते किया गिरफ्तार
शाहकुंड के राजस्व कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक अभिनंदन कुमार सिंह।

जागरण टीम, सुल्‍तनगंज/भागलपुर। भागलपुर जिले के शाहकुंड के राजस्व कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक अभिनंदन कुमार सिंह को मंगलवार की सुबह तिलकामांझी थाना क्षेत्र के वृंदावन कालोनी स्थित आवास के पास से निगरानी की टीम ने रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। उनपर काम कराने के बदले एक लाख रुपये बतौर रिश्वत लेने का आरोप शिकायतकर्ता ने लगाते हुए इसकी शिकायत निगरानी विभाग से कर रखी थी। निगरानी की टीम ने अभिनंदन कुमार सिंह को रिश्वत का रुपया लेते मंगलवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। वह मूल रूप से नवगछिया के महददपुर गांव के रहने वाले हैं। उनकी नौकरी पिता की असामयिक मृत्यु बाद अनुकंपा के आधार पर हुई थी। काफी समय से वह जगदीशपुर प्रखंड में तैनात थे। वहां से शाहकुंड में तैनाती हुई थी।

सुबह सब्जी लेकर आवास लौटे ही थे कि निगरानी टीम ने दबोचा

तिलकामांझी स्थित आवास से अभिनंदन कुमार सिंह सब्जी लेने तिलकामांझी चौक के समीप लगने वाली सब्जी मार्केट से सब्जी लेने कार से गए थे। सब्जी लेने के बाद घर लौटे और कार खड़ी कर जैसे ही आवास की ओर कदम बढ़ाया कि निगरानी की टीम जो पहले से कुछ दूरी पर गाड़ी लगा कर उनके आने का इंतजार कर रही थी उन्हें दबोच लिया। उनके झोले से मिठाई का भी पैकेट बरामद हुआ। बकौल निगरानी की टीम पहले ही शिकायतकर्ता को रसायन लगे रुपये दे रखे थे।

शिकायतकर्ता की तरफ से ही मिठाई का पैकेट अभिनंदन कुमार सिंह को दिया गया था। हालांकि स्वजनों का आरोप है कि निगरानी की टीम उन्हें बिना रिश्वत के रुपये के साथ पकड़ कर ले गई। वह तो सब्जी लेकर रोज की तरह घर लौटे थे। जैसे ही कार लगाकर दरवाजे के पास पहुंचे थे कि निगरानी की टीम ने उन्हें पकड़ कर धक्का देते हुए गाड़ी पर बैठाकर लेते चली गई।

बताया जा रहा है कि मु. इकबाल से दाखिल खारिज के नाम पर एक लाख रुपये की मांग लगातार की जा रही है। इकबाल ने इसकी सूचना निगरानी को दी थी। इसके बाद अभिनंदन कुमार सिंह को पकड़ लिया गया है। अभिनंदन को गिरफ्तार कर विजिलेंस की टीम सुल्तानगंज पहुंची। धावा दल का नेतृत्व कर रहे विजिलेंस के डीएसपी अरुणोदय पांडेय ने बताया कि मोहम्मद इकबाल नाम के एक परिवादी ने विजिलेंस अधिकारियों को सूचित किया था कि क्षेत्र में दाखिल खारिज को लेकर भ्रष्टाचार का माहौल है। बिना पैसे लेनदेन के कोई भी काम नहीं होता है।

शिकायत के बाद डीएसपी अरुणोदय पांडेय के नेतृत्व में 11 सदस्य टीम गठित हुई। जिसमें अरुण पासवान, संजय जयसवाल, सहायक पुलिस निरीक्षक ईश्वर प्रसाद, सहायक पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक अविनाश कुमार, संजय चतुर्वेदी, रेकी लाल श्रीवास्तव, राजीव कुमार, शशिकांत, मणिकांत आदि शामिल थे। 

कहा क‍ि अंचल कार्यालय में दाखिल खारिज को लेकर लगातार ऐसी शिकायतें आ रही हैं। भ्रष्टाचारियों पर निगरानी की पैनी नजर है। कोई भी व्यक्ति निगरानी के टोल फ्री नंबर पर जानकारी दे सकते है।

chat bot
आपका साथी