मजदूर को पिलाई शराब, फिर पीट-पीटकर हत्या, भागलपुर के नाथनगर में आयोजित दारू पार्टी का मामला

बिहार में शराबबंदी के बावजूद हर दारू पार्टी का आयोजन हो रहा है। ऐसे ही एक आयोजन में शामिल होने गए भागलपुर के नाथनगर के एक मजदूर की शराब पिलाकर हत्या का मामला सामने आया है। कजरैली में हत्या के बाद उसके शव को कुएं में फेंक दिया गया।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 04:25 PM (IST)
मजदूर को पिलाई शराब, फिर पीट-पीटकर हत्या, भागलपुर के नाथनगर में आयोजित दारू पार्टी का मामला
हत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

संवाद सूत्र,नाथनगर। भागलपुर के नाथनगर के कजरैली थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव में मंगलवार की अहले सुबह कुएं से एक युवक का शव बरामद होने के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई। युवक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। मृतक की पहचान अब्दुल बहाव उर्फ जमना 36 साल के रूप में हुई है। कहा जा रहा है कि दारू पार्टी में शामिल होने गए अब्दुल की मौत शराब पिलाकर पीटने से हुइ है। इसके बाद उसे हत्यारों ने कुएं में फेंक दिया।

अब्दुल के पिता शकी आलम, सिमरिया निवासी हैं। भाई दिल्ली में काम करता है। वहीं, अब्दुल मजदूरी करता था। सोमवार शाम छह बजे मु. मंगल, सिकंदर, अनवर और मु. लड्डन और ग्यास के साथ घर से निकला था। शव का पोस्टमार्टम करा पुलिस ने स्वजन को सौप दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक प्रत्येक दिन की तरह सोमवार को भी भागलपुर मजदूरी करने गया था। वहां से लौटने के बाद देर शाम वह गांव के कुछ लोगों के साथ शराब पार्टी करने कुमरथ गांव गया हुआ था।

देर रात तक भी जब युवक अपने घर वापस नहीं लौटा, तो स्वजनों ने उसकी काफी खोजबीन की। लेकिन, कुछ पता नहीं चल सका। रात में ही करीब 12 बजे उनके घर के बगल के ही कोई सिकंदर नाम के व्यक्ति ने बताया कि बांध के पास गिरा हुआ। वहां जाकर देखा तो कुंए के पास एक गमछा गिरा हुआ है तो उनके स्वजन को आशंका हुई कि अब्दुल कुंए में ही गिरा है।

इसके बाद बांस के सहारे अंदर घुसकर उसके शव को बाहर निकाला और उसकी पहचान कर इसकी सूचना सम्बन्धित थाने को दी। इधर, घटना की सूचना मिलने पर कजरैली थानाध्यक्ष पुलिस बल के भी मौके पर पहुंचे। परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गांव के ही दो लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

स्वजन ने बताया है कि कुछ दिन पूर्व अब्दुल का गांव के ही कुछ युवकों के साथ मामूली विवाद में कहासुनी हुई थी। वहीं, बीते शाम भी व लोग ही उसे शराब पार्टी में ले गए थे। आशंका जताई गई कि उन्हीं लोगों ने उसके साथ मारपीट कर हत्या कर दी और फिर शव को छिपाने की नियत से कुएं में फेंक दिया गया। मामले में कजरैली थानाध्यक्ष नवनीश कुमार ने बताया कि युवक शव के पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा कि हत्या हुई है या कुंए में गिरकर खुद से उसकी मौत हुई है। शुरुआती जांच में मृत युवक के शरीर पर कई जगह गंभीर जख्म के निशान भी पाए गए हैं। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। हालांकि, अब तक मृतक के स्वजन के द्वारा कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है

chat bot
आपका साथी