थाना परिसर स्थित अपने आवास पर पर बैठक कर शराब पी रहे थे खगडिय़ा टॉउन थाना के दारोगा, एसपी को पता चला तो...

खगडि़या टॉउन थाना के दारोगा को शराब पीते पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। थाना परिसर स्थित अपने आवास पर बैठकर वह शराब पी रहे थे। एसपी को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्‍होंने तुरंत इस पर कार्रवाई का निर्देश दिया।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 11:17 PM (IST)
थाना परिसर स्थित अपने आवास पर पर बैठक कर शराब पी रहे थे खगडिय़ा टॉउन थाना के दारोगा, एसपी को पता चला तो...
खगडि़या टॉउन थाना के दारोगा को शराब पीते पुलिस ने गिरफतार कर लिया है।

संवाद सहयोगी, खगडिय़ा। एसपी अमितेष कुमार के आदेश पर नगर थाना परिसर के आवास में रह रहे दारोगा राजकुमार सिंह शराब पीते गिरफ्तार कर लिए गए। एसपी द्वारा तत्काल प्रभाव से उक्त दारोगा को निलंबित कर दिया गया। मेडिकल जांच में दारोगा के शराब पीने की पुष्टि हो गई। दारोगा पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस आगे की प्रक्रिया अपना रही है।

अक्सर थाना परिसर में शराब पीते थे राजकुमार सिंह

पुलिस सूत्रों की माने तो अक्सर दारोगा राजकुमार सिंह थाना परिसर के आवास में शराब पीते थे। यह भी सूचना थी कि वे थाना के मालखाना प्रभारी थे। पकड़ाए शराब की बोतलों में कुछ बोतल वे अपने आवास में रखते थे। रविवार की शाम एसपी अमितेष कुमार को पुख्ता सूचना मिली कि उक्त दारोगा अपने आवास में शराब पी रहा है। एसपी ने सदर पुलिस इंस्पेक्टर पवन कुमार सिंह को यह टास्क दिया कि बिना देर किए जांच व कार्रवाई की जाए। इसके बाद वह इस कार्रवाई में जुट गए।

80 फीसद अल्कोल की जांच में हुई पुष्टि

इंस्पेक्टर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नगर थाना पहुंचे और उक्त दारोगा को बुलवाया। इंस्पेक्टर ने आरंभिक जांच में ही शराब पीने की बात सामने आने पर इसकी जानकारी एसपी को दी और एसपी ने उक्त दारोगा को निलंबित कर दिया। दारोगा की ब्रेथएनलाइजर मशीन से जांच में करीब 80 प्रतिशत अल्कोहल की पुष्टि हुई। दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया और उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। सदर इंस्पेक्टर ने बताया कि दारोगा के शराब पीने की पुष्टि हुई है। गिरफ्तारी के साथ केस दर्ज किया गया है। आगे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। दारोगा राजकुमार ङ्क्षसह पटना जिले के रहने वाले हैं और पहले भी उनकी भूमिका संदेहास्पद सामने आ रही थी।

वहीं, दारोगा की गिरफ्तारी की खबर के बाद शहर में देर रात तक चर्चा होती रही।  

chat bot
आपका साथी