कुख्यात चंदन पासवान गिरफ्तार, कटिहार, पूर्णिया सहित इन जिलों की पुलिस को थी तलाश

पकड़ा गया आरोपित अंतरजिला लूटेरा गिरोह का शातिर अपराधी है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गिरफ्तारी को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया था। चंदन के अपने गांव नक्कीपुर में होने की सूचना पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। सलाम चौक के समीप उसे गिरफ्तार किया गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:56 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:56 PM (IST)
कुख्यात चंदन पासवान गिरफ्तार, कटिहार, पूर्णिया सहित इन जिलों की पुलिस को थी तलाश
पकडे गए आरोपित के बारे में जानकारी देते सदर एसडीपीओ अमरकांत झा

कटिहार, जेएनएन। राष्ट्रीय उच्च पथ पर लूट की घटना को अंजाम देने का मास्टरमाइंड कुख्यात चंदन पासवान को कोढ़ा थाना क्षेत्र के नक्कीपुर सलाम चौक के समीप से पुलिस ने पिस्टल, पांच गोली, मैगजीन व मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया। सदर एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि कटिहार व पूर्णिया जिले में लूट की कई घटनाओं में पुलिस को उसकी तलाश थी।

गिरफ्तारी के लिए बनी थी विशेष टीम

पकड़ा गया आरोपित अंतरजिला लूटेरा गिरोह का शातिर अपराधी है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गिरफ्तारी को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया था। चंदन के अपने गांव नक्कीपुर में होने की सूचना पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। सलाम चौक के समीप बुधवार की रात उसे गिरफ्तार किया गया। इसको लेकर कई दिनों से टीम ने तैयारी कर रखी थी। सूचना मिलते ही बुधवार की रात पुलिस ने कार्रवाई कर दी।

कई घटनाओं में संलिप्तता की स्वीकार

एसडीपीओ ने बताया कि पूर्णिया के इलेक्ट्रानिक व्यापारी को गोली मार एक लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। आरोपित के पास से बरामद पिस्टल से ही व्यापारी पर गोली चलाई गई थी। गिरफ्तार आरोपित ने पूछताछ में कोढ़ा थाना क्षेत्र के पचमा में फाइनांस कंपनी के कर्मी से 70 हजार की लूट, पूर्णिया के जलालगढ़ थाना क्षेत्र तथा सदर थाना क्षेत्र के कप्तान पुल के समीप लूट की घटना में संलिप्त रहने की बात स्वीकार की है। गिरफ्तार अपराधी उच्च पथ पर लूट की घटना को अंजाम देता था। इसके गिरोह के अन्य बदमाशों की तलाश भी पुलिस कर रही है।

छापेमारी करने वाली टीम में ये अधिकारी थे शामिल

छापेमारी टीम में कोढ़ा अंचल के पुलिस निरीक्षक इरशाद आलम, कोढ़ा थानाध्यक्ष रङ्क्षवद्र कुमार, कुरसेला थानाध्यक्ष अंजय अमन, पुलिस अवर निरीक्षक रामबहादुर शर्मा, पुलिस अवर निरीक्षक हरि प्रसाद यादव, पुलिस अवर निरीक्षक अगम लाल पांडेय सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी