भागलपुर के एक नर्सिंग होम से मिले नकदी बैंक में नहीं किया जमा, भर ली खुद की जेब

कप्लना नर्सिंग होम प्रबंधन और बैंक प्रबंधन ने एसआइएस कैश सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड से इसकी शिकायत की है। एसआइएस कैश सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड के ऑपरेशन एग्जीक्यूटिव ने तिलकामांझी थाने में दर्ज कराया केस। एक लाख 26 हजार नौ सौ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 01:51 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 01:51 PM (IST)
भागलपुर के एक नर्सिंग होम से मिले नकदी बैंक में नहीं किया जमा, भर ली खुद की जेब
भागलपुर में नर्सिंग होम में रुपये का हुआ गबन।

जागरण संवाददाता, भागलपुर।  एटीएम में नकदी डालने की सेवा में लगे एसआइएस कैश सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी की बड़ी धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। कंपनी के कैश कलेक्शन और बैंक में जमा कराने के काम में लगाए गए कस्टोडियन लालूचक गुमटी संख्या 12 निवासी जितेंद्र कुमार ने धोखाधड़ी करते हुए रुपये गबन कर लिए। कंपनी ने जिम्मेदारी दी थी कि वह कल्पना नर्सिंग होम से नकदी प्राप्त कर आइसीआइसीआइ बैंक में जमा करेगा।

कंपनी के आपरेशन एग्जीक्यूटिव रवि कुमार यादव ने जितेंद्र को यह दायित्व दी थी। उसी दायित्व के तहत 12 अप्रैल से 11 मई 2021 के बीच जितेंद्र ने कल्पना नर्सिंग होम से तीन लाख 25 हजार एक सौ रुपये प्राप्त किए। जिसमें 12 अप्रैल को 87 हजार चार सौ, 17 अप्रैल 2021 को 54 हजार, तीन मई 2021 को 144000 रुपये और छह मई 2021 को 39 हजार सात सौ रुपये प्राप्त तो किया लेकिन इन तिथियों में जितेंद्र ने नर्सिंग होम से प्राप्त किए गए रुपये की हेराफेरी कर ली। उसे आइसीआइसीआइ बैंक में नहीं जमा कराया। जबकि कंपनी इसी काम के लिए उसे लगाया गया था।

कप्लना नर्सिंग होम प्रबंधन और बैंक प्रबंधन ने इसकी शिकायत एसआइएस कैश सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड से की तो हड़कंप मच गया। नकदी लेकर उन्हें बैंको में जमा करने के बजाय उन बड़ी राशियों का अधिकांश भाग कस्टोडियन जितेंद्र गबन कर रहा था। कंपनी के ऑपरेशन एग्जीक्यूटिव ने मिली शिकायत पर जितेंद्र से पूछताछ की तो उसने कबूल कर लिया कि वह कल्पना नर्सिंग होम से 325100 रुपये मिले थे। जिसे वह रख लिया था। दवाब पर उसने एक लाख अंठानवे हजार दो सौ रुपये बैंक में जमा करा दिया जबकि शेष एक लाख 26 हजार नौ सौ रुपये जमा नहीं किया। वह रुपये का गबन कर भूमिगत हो गया है। तिलकामांझी थानाध्यक्ष राज रतन ने कहा कि केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित जितेंद्र के शीघ्र गिरफ्तार कर लिए जाने का भी दावा किया है।

chat bot
आपका साथी