भागलपुर में अधर में लटका धांधी-बेलारी रेन शेल्टर का निर्माण कार्य

भागलपुर । कांवरिया मार्ग में श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं में वृद्धि के लिए धांधी-बेलारी में रेन शेल्टर का निर्माण शुरू किया गया था जिसका कार्य पांच महीने से बंद है। जबकि इसे जून के अंतिम सप्ताह तक पूरा कर लेना था। केंद्र सरकार की योजना से पर्यटन विभाग के द्वारा छह करोड़ 41 लाख 27 हजार की लागत से कार्य शुरू किया गया था। सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलारी असरगंज के मैदान पर रेन शेल्टर बनना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:36 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:36 PM (IST)
भागलपुर में अधर में लटका धांधी-बेलारी रेन शेल्टर का निर्माण कार्य
भागलपुर में अधर में लटका धांधी-बेलारी रेन शेल्टर का निर्माण कार्य

भागलपुर ।

कांवरिया मार्ग में श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं में वृद्धि के लिए धांधी-बेलारी में रेन शेल्टर का निर्माण शुरू किया गया था, जिसका कार्य पांच महीने से बंद है। जबकि इसे जून के अंतिम सप्ताह तक पूरा कर लेना था। केंद्र सरकार की योजना से पर्यटन विभाग के द्वारा छह करोड़ 41 लाख 27 हजार की लागत से कार्य शुरू किया गया था। सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलारी असरगंज के मैदान पर रेन शेल्टर बनना है।

--------------

विद्यालय प्रबंधन समिति के कहने पर किया गया चाहरदीवारी का निर्माण भवन निर्माण के संवेदक ऋषिकेश कुमार ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन समिति के कहने पर रेन शेल्टर से पहले स्कूल की चाहरदीवारी का निर्माण करना पड़ा। रेन शेल्टर निर्माण योजना में चाहरदीवारी शामिल नहीं होने की वजह से अबतक राशि का संशोधन नहीं हो पाया है। इस वजह से रेन शेल्टर का निर्माण कार्य बंद है। पर्यटन विभाग के कार्यपालक अभियंता धनंजय नारायण ने बताया कि कागजी कार्रवाई अपूर्ण रहने की वजह से राशि संशोधन में परेशानी हो रही है। रेन शेल्टर निर्माण कार्य पूर्ण हो इसके लिए प्रयासरत हैं। एक माह में परेशानी दूर होने की संभावना है। इसके बाद आगे का कार्य बढ़ेगा।

---------------------

दो मंजिले रेन शेल्टर का होना है निर्माण दो मंजिले रेन शेल्टर में हॉल के अलावा 54 डीलक्स शौचालय, मेडिकल फैकल्टी और दो वाटर बूथ बनाया जाना है। रेन शेल्टर को कच्ची कांवरिया पथ से जोड़ने के लिए सटे नहर पर 20 फीट चौड़े और 65 फीट लंबे पुल का निर्माण होना है। रेन शेल्टर तैयार होने से कांवरियों को ठहरने में सुविधा होगी। यह स्थाई निर्माण होगा। इसका लाभ कावंरिया श्रद्धालु सालों भर ले सकेंगे। धांधी बेलारी भागलपुर जिले का अंतिम पड़ाव है। यहां जिला प्रशासन के द्वारा हर साल श्रावणी मेले के दौरान एक माह तक विशेष शिविर का आयोजन किया जाता है।

chat bot
आपका साथी