Cricket : सिल्क सिटी पर छाया आइपीएल का रंग, देर रात तक टीवी से चिपके रहे लोग

सिल्क सिटी में कोरोना के कारण भले ही चौक-चौराहों पर भले ही एलईडी स्क्रीन नहीं लग सकी लेकिन घर पर ही क्रिकेट प्रेमियों ने मैच का उठाया लुत्फ।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 10:09 PM (IST)
Cricket :  सिल्क सिटी पर छाया आइपीएल का रंग, देर रात तक टीवी से चिपके रहे लोग
Cricket : सिल्क सिटी पर छाया आइपीएल का रंग, देर रात तक टीवी से चिपके रहे लोग

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी के बीच शनिवार की शाम इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल-2020) की शुरुआत हुई। शहरवासी फरवरी के बाद पहला क्रिकेट टूर्नामेंट देख रहे थे। शाम से ही लोग टीवी और मोबाइल फोन पर चिपके रहे। बच्चे, युवा से लेकर क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित दिखे। करीब दो महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का हर वर्ष युवाओं को बेसब्री से इंतजार रहता है।

टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुआ। कई लोग रोहित शर्मा की टीम का समर्थन करते दिखे तो कई महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का। लोगों ने पूरे मैच का आनंद उठाया। दरअसल, आइपीएल का आयोजन हर साल अप्रैल-मई माह के बीच होता था। इस बार कोरोना के कारण आइपीएल का आयोजन निर्धारित समय से चार माह बाद हो रहा है। कोविड के कारण सार्वजनिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं है। ऐसे में हर साल की तरह चौक-चौराहों पर एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था नहीं की गई थी।

जनरेटर और इन्वर्टर तक की व्यवस्था

मैच देखने में बिजली बाधक नहीं बने, इसके लिए शहरवासियों ने घरों में जनरेटर और इन्वर्टर की व्यवस्था की थी। मैच के दौरान हनुमानगर, आदमपुर, अलीगंज, सीसी मुखर्जी रोड में बिजली आती-जाती रही। इससे खेल प्रेमी निराश भी हुए।

होटल-रेस्तरां में व्यवस्था नहीं

हर साल शहर के कुछ होटलों और रेस्तरां में भी बड़ी स्क्रीन पर आइपीएल मैच दिखाने की व्यवस्था होती थी। कोरोना के कारण होटल बंद होने से व्यवस्था नहीं हो सकी थी। एक होटल के प्रबंधक धीरज सिंह ने बताया कि सरकार की गाइडलाइन्स के कारण होटल-रेस्तरां बंद हैं।

क्रिकेट खिलाडिय़ों में खुशी

-क्रिकेट का रोमांच तो खिलाडिय़ों और दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है, लेकिन पांच महीने से कोई टूर्नामेंट नहीं हो रहा था।

-राहुल कुमार, खिलाड़ी

क्रिकेट प्रेमी पूरेे दिन टीवी से चिपके रहते हैं, हर बॉल और शॉट का आनंद लेते हैं। आइपीएल की शुरुआत होने से खुशी है। युवाओं में उत्साह का माहौल है।

-विशाल कुमार, खिलाड़ी

आइपीएल मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ कम होगी। लोग टीवी या मोबाइल पर ही मैच का आनंद उठाएंगे।

-गौरव कुमार, खिलाड़ी

आइपीएल में जब खिलाड़ी चौके-छक्के लगाएंगे तो युवाओं का जोश सातवें आसमान पर होगा। इस आयोजन पर युवा से लेकर खिलाडिय़ों की नजर रहती है।

-सचिन कुमार, खिलाड़ी

इस बार आइपीएल चौक-चौराहों पर नहीं देख सकेंगे। कोरोना के कारण एलईडी स्क्रीन नहीं लग सकी। घर पर ही मैच का आनंद लेंगे।

-रोहित कुमार, खिलाड़ी

chat bot
आपका साथी