झमाझम बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत, सड़कों पर जलजमाव

भागलपुर। शहर में बुधवार को झमाझम बारिश के कारण मुहल्लों की नारकीय स्थित बन गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:07 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 02:07 AM (IST)
झमाझम बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत, सड़कों पर जलजमाव
झमाझम बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत, सड़कों पर जलजमाव

भागलपुर। शहर में बुधवार को झमाझम बारिश के कारण मुहल्लों की नारकीय स्थित बन गई है। निगम की बदहाल ड्रेनेज व्यवस्था के कारण जगह-जगह पर जलभराव का राहगीरों को सामना करना पड़ा। पिछले चार दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से शहर की सूरत बिगाड़ गई है। बारिश से मोहल्ले हो या बाजार की मुख्य सड़कें, सभी जगह जलजमाव से स्थिति खराब हो गई है। डिक्सन चौक से लोहापट्टी और सुजागंज की सड़कें कीचड़ और गाद से भर गई हैं। इससे राहगीरों को आवागमन में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

--------------

जर्जर सड़क व जलभराव ने बढ़ा दी परेशानी

जलापूर्ति पाइप बिछाने के बाद सड़कें गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। बारिश के दौरान गड्ढे़ व सड़क के बीच अंतर देख पाना राहगीरों के लिए मुश्किल था। सराय चौक से मानिक सरकार चौक के बीच गड्ढे में गिरकर कई राहगीर जख्मी भी हुए। बरारी मार्ग में भी सड़क पर गड्ढ़े की वजह से घंटों जाम की समस्या बनी रही।

--------------

जलजमाव से यातायात पर असर

सैंडिस कंपाउंड प्रवेश द्वार पर जलजमाव की समस्या का निदान नहीं हो पाया। यहां नाले के निर्माण बुडको उदासीन बनी हुई है। अधूरे कार्य से जल निकासी की समस्या का राहगीरों को सामना करना पड़ रहा है। नतीजा तिलकामांझी से कचहरी चौक के बीच जलजमाव के कारण यातायात व्यवस्था भी लड़खड़ा गई। इसका प्रभाव तिलकामांझी के नवाबबाग कॉलोनी और इशाकचक थाना मार्ग पर पड़ा है। प्रवेश द्वार पर जलजमाव के निदान के लिए देर शाम नगर निगम ने डिसिल्टिग वाहन भेजा।

--------------

भोलानाथ अंडरपास की समस्या जस की तस

शहर के दक्षिणी क्षेत्र में जल निकासी की समस्या जस की तस बनी हुई है। जलजमाव के कारण भोलानाथ रेलवे अंडरपास से होकर आवागमन प्रभावित रहा। वहीं बौंसी अंडरपास में भी जलभराव से आवागमन पांच घंटे तक ठप रहा। इससे इशाकचक, शिवपुरी कॉलोनी, राजेंद्रनगर, लोदीपुर, तहबलपुर, जमशी व गोराडीह समेत कई इलाकों के लोगों को दूसरे रास्ते से होकर आना-जाना पड़ा।

इन स्थानों पर जलनिकासी की समस्या

शहर के दक्षिणी क्षेत्र कुतुबगंज, अलीगंज, हुसैनाबाद, महमदाबाद सहित दर्जनों जलजमाव प्रभावित क्षेत्रों में राह चलना मुश्किल था। तिलकामांझी हटिया रोड, आसानंदपुर, उर्दू बाजार रोड, मुख्य डाकघर से मुंदीचक मार्ग समेत कई मोहल्लों में जलजमाव से लोग परेशान रहे।

chat bot
आपका साथी