जमुई से BJP विधायक श्रेयसी सिंह से मिले शिक्षक, लगाई बकाया वेतन के भुगतान की गुहार

जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह इन दिनों शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की कवायद जोर शोर से कर रही हैं। लिहाजा अब शिक्षकों की आस उनसे हो चली है। इसके चलते ही वे अब विधायक के पास जा पहुंचे।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:20 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:20 PM (IST)
जमुई से BJP विधायक श्रेयसी सिंह से मिले शिक्षक, लगाई बकाया वेतन के भुगतान की गुहार
जमुई से बीजेपी एमएलए श्रेयसी सिंह (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, गिद्धौर (जमुई)। बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ ने वेतनमान बकाया वेतन सहित शिक्षकों के शिक्षा से जुड़े अन्य समस्याओं के संदर्भ में जमुई विधायक श्रेयसी सिंह को ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों के शिक्षा व्यवस्था से जुड़े मूलभूत समस्याओं के निदान को ले पहल करने की गुहार लगाई है। जिलाध्यक्ष नवल किशोर यादव, जिला महासचिव मनोज कुमार यादव, जिला सचिव जवाहर प्रसाद यादव के संयुक्त नेतृत्व में सितंबर के बाद का बकाया वेतन का भुगतान झाझा प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पिपरा के पंचायत शिक्षक सुरेंद्र प्रसाद यादव के 2015 से स्थगित वेतन का भुगतान।

प्राथमिक विद्यालय नुमर के पंचायत शिक्षक मनीष कुमार राय का 31 दिसंबर 2020 से किए जाने की मांग। जिले के डीपीई एवं ओडीएल प्रशिक्षित सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण उपरांत प्रशिक्षण की अवधि से बकाया वेतन का भुगतान किए जाने एवं जमुई जिला के शिक्षक शिक्षिकाओं का बंद वेतन को अविलंब भुगतान करवाने की शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने विधायक श्रेयसी से मिलकर बंद वेतन के भुगतान को सुचारु करवाने की लिखित आवेदन दे मांग की है।

श्रेयसी सिंह के सफल प्रयास 

जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह के प्रयासों के चलते ही जिले के केकेएम कालेज में अब जल्द ही पीजी की पढ़ाई शुरू होगी। इसपर हरी झंडी मिलने के बाद जमुई विधायक श्रेयसी सिंह कहा था कि वे राज्यपाल फागू चौहान से स्वयं मिलीं थी। जनहित की इस मांग को लेकर राज्यपाल को अवगत कराया था। अब स्वीकृति मिली है। 

क्षेत्र की विधायक का कहती हैं कि जमुई बुद्धिजीवियों की धरती है, जिसकी कोख ने डाक्टर, इंजीनियर, नेता, समाज सेवी, विद्वानों सहित कई कर्मवीरों को जन्म दिया। एक युवा और खिलाड़ी के रूप में युवाओं से मेरा खास जुड़ाव है। युवाओं के माध्यम से खेल और शिक्षा के क्षेत्र में नित्य दिन नई शिकायतें और सुझाव मुझे मिलती रहती हैं। इसके समाधान के लिए मैं कृत संकल्पित हूं। श्रेयसी के इन्हीं विचारों के चलते ही शायद शिक्षक संघ आस लेकर उनके पास पहुंचा। देखना होगा एक जनप्रतिनिधि के रूप में वे किस तरह इनकी मांगों को पूरा कराने के लिए कदम बढ़ाती हैं। 

chat bot
आपका साथी