भागलपुर रेलवे जंक्शन : आरक्षण काउंटर पर आज से मिलेगा तत्काल टिकट का नंबर

तत्काल टिकट लेकर सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए खास खबर। अब तत्काल टिकट काउंटर का नंबर साधारण बुकिंग काउंटर पर नहीं मिलेगा। रेलवे ने इसका स्थान बदल दिया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 09:56 PM (IST)
भागलपुर रेलवे जंक्शन : आरक्षण काउंटर पर आज से मिलेगा तत्काल टिकट का नंबर
भागलपुर रेलवे जंक्शन : आरक्षण काउंटर पर आज से मिलेगा तत्काल टिकट का नंबर

भागलपुर (जेएनएन)। तत्काल टिकट लेकर सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए खास खबर। अब तत्काल टिकट काउंटर का नंबर साधारण बुकिंग काउंटर पर नहीं मिलेगा। रेलवे ने इसका स्थान बदल दिया है। अब आरक्षण काउंटर संख्या पांच पर तत्काल टिकट कटाने का नंबर दिया जाएगा। सुबह 8.30 से लाइन लगना शुरू हो जाएगा, जो 9.30 तक रहेगा। मंगलवार से यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। इसके लिए सूचना जारी कर दी गई है।

दरअसल, अभी तक तत्काल टिकट लेने के लिए साधारण बुकिंग काउंटर संख्या दो पर लगता आ रहा था। यहां से नंबर लगने के बाद लोग समय पर तत्काल टिकट लेने के लिए आरक्षण काउंटर जाते थे, इस कारण आपाधापी की स्थिति बनी रहती थी। आगे पहुंचने के चक्कर में अक्सर मारपीट और नोकझोंक होती थी। इस कारण काउंटर का क्रम बदलने का निर्णय लिया गया। काउंटर से तत्काल टिकट लेने के लिए काउंटर क्लर्क क्रमांक नंबर देंगे।

एक नंबर प्लेटफॉर्म से चार घंटे नहीं चली ट्रेनें

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर टूटे स्लीपर को बदलने के लिए चार घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया। इस कारण इस चार घंटे तक एक नंबर से प्लेटफॉर्म पर न ट्रेनें आई और न गई। इस कारण दूसरे अन्य प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों का लोड रहा। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा। मंगलवार को आंनद विहार टर्मिनल के लिए विक्रमशिला एक्सप्रेस को रवाना करने के बाद एक नंबर पर ब्लॉक लिया गया। 11.30 से साढ़े तीन बजे तक स्लीपर बदलने का काम चला। दरअसल प्लेटफॉर्म एक पर नालियों का पानी ट्रैक के आसपास ही जमा हो रहा था। इसका असर स्लीपर पर पड़ रहा था। प्लेटफॉर्म संख्या एक के ट्रैक पर लगे स्लीपर टूट रहे थे, इस बदलने के लिए ब्लॉक लिया गया। आज भी विक्रमशिला रवानगी के बाद ब्लॉक रहेगा।

chat bot
आपका साथी