टूरिस्ट वीजा लेकर नेपाल पहुंची ताशकंद की महिला भारत में चला रही थी देहव्यापार का धंधा, इस तरह मामले का हुआ खुलासा

टूरिस्‍ट वीजा लेकर नेपाल पहुंची ताशकंद की महिला भारत में देहव्‍यपार से का धंध चला रही थी। एसएसपी ने जब महिला को पकड़ा तो इसका खुलासा हुआ। पुलिस अब इस गिरोह से जुड़े अन्‍य लोगाें की तालाश में है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:40 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:40 AM (IST)
टूरिस्ट वीजा लेकर नेपाल पहुंची ताशकंद की महिला भारत में चला रही थी देहव्यापार का धंधा, इस तरह मामले का हुआ खुलासा
टूरिस्‍ट वीजा लेकर नेपाल पहुंची ताशकंद की महिला भारत में देहव्‍यपार से का धंध चला रही थी।

संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल)। बीते 29 मार्च को बलभद्रपुर पंचायत के बैरिया एराजी से 56 वीं बटालियन के घुरना बीओपी के द्वारा संदिग्धावस्था में पकड़कर वीरपुर थाना को सौंपी गयी उज्बेकिस्तान के राजधानी ताशकंद की रहनेवाली 29 वर्षीय महिला एना पेटापेनको का सीमा क्षेत्र में चल रहे देहव्यापार गिरोह से तार जुड़ा है।

जानकारी अनुसार उज्बेकिस्तान की यह विदेशी महिला टूरिस्ट बीजा पर नेपाल आई थी। जहां से अररिया जिले के नरपतगंज थाना क्षेत्र के महेशपट्टी गांव निवासी कृष्णा पासवान ने भारत-नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर बाइक से लोकली के रास्ते भारतीय सीमा क्षेत्र में लाया। उसको कृष्णा का काम देहव्यापार के अन्य सहयोगी को बलुआ में सौंपना था। जहां से उसको देश के अन्य शहरों में भेजे जाने की योजना थी। परन्तु विदेशी महिला को बीच में ही शक के आधार पर एसएसबी 56 वीं बटालियन के घुरना बीओपी के जवानों ने संदेह के आधार पर पकड़ लिया। कृष्णा भीड़ का फायदा उठाकर बाइक छोड़ वहां से भाग निकला। बाद में महेशपट्टी स्थित उसके घर से विदेशी महिला का उज्बेकिस्तान का पासपोर्ट एवं नेपाल का टूरिस्ट बीजा बरामद किया था।

पूछताछ में  किया पर्दाफाश

एसडीपीओ रामानंद कुमार कौशल कहते हैं कि इस देहव्यापार गिरोह का कृष्णा एक मामूली प्यादा भर है। इसमें बड़े शातिर लोग शामिल हैं। पुलिस उनलोगों को चिन्हित कर रही है। जल्द ही उनलोगों की गर्दन भी पुलिस की गिरफ्त में होगी।

पूर्व में टूरिस्ट बीजा पर दिल्ली भी आ चुकी है महिला

बताया जा रहा है कि उज्बेकिस्तान की रहनेवाली यह महिला पूर्व में टूरिस्ट बीजा के सहारे दिल्ली भी आ चुकी है।

फिलहाल जेल में है विदेशी महिला

उज्बेकिस्तान की विदेशी महिला पर बिना वाजिब बीजा के भारतीय सीमा में प्रवेश करने को लेकर सीमा उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है और वह फिलहाल जेल में है।

मामले के अनुसंधान में जुटी पुलिस

एसडीपीओ रामनानंद कुमार कौशल कहते हैं कि पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी है। हमारा मकसद इस गिरोह के सरगना तक पहुंचने का है।

chat bot
आपका साथी