तारापुर उपचुनाव : JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव करेंगे मुंगेर में कैंप

बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 को लेकर सभी पार्टियां अब सक्रिय हो गई हैं। रविवार से शहीदों की धरती तारापुर में बिहार की सियासत के कई दिग्गजों की धमक रहेगी। ललन सिंह तेजस्वी यादव समेत सभी पार्टियों की आम सभाएं शुरू होंगी।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:47 PM (IST)
तारापुर उपचुनाव : JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव करेंगे मुंगेर में कैंप
बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021: तारापुर पहुंचेंगे ललन सिंह और तेजस्वी यादव

रजनीश, मुंगेर। बिहार विधानसभा उपुचनाव 2021: तारापुर उपचुनाव में महज 13 दिन और शेष हैं। 30 अक्टूबर को यहां विधानसभा का उप चुनाव होना है। यह चुनाव एनडीए और राजद के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया है। इस सीट को अपने-अपने खाते में करने के लिए दोनों पार्टियों ने ताकत झोंक दी है।

मुंगेर के सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह 20 से 27 अक्टूबर तक तारापुर विधानसभा क्षेत्र के प्रखंडों में कैंप करेंगे। मुंगेर में ही इनका प्रवास होगा। एनडीए से जदयू के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह के पक्ष में ये प्रचार करेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि तारापुर की जनता विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों को देख चुकी है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष 20-21 अक्टूबर को टेटिया बंबर प्रखंड, 22-23 को संग्रामपुर प्रखंड, 24-25 को तारापुर प्रखंड और 26-27 अक्टूबर को असरगंज प्रखंड की जनता के साथ रहेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बातचीत में कहा कि तारापुर से एनडीए का दावा मजबूत है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश और तारापुर के लोग 2005 के पहले शाम पांच बजे के बाद घर से नहीं निकलते थे। व्यवसायी वर्ग और कारोबारी दहशत के कारण अपनी-अपनी संपत्ति और कारोबार बेचकर दूसरे राज्य में पलायन कर गए। वह दिन आज भी व्यवसायियों को याद है। महिलायें घरों से बाहर असुरक्षित महसूस करती थीं। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन में बिहार बदल गया है।

कल से तीन दिनों तक तेजस्वी का दौरा

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 16 अक्टूबर की रात असरगंज पहुंचने वाले हैं। रात्रि विश्राम असरगंज प्रखंड के मकवा ग्राम में करेंगे। तेजस्वी यादव लगातार तीन दिनों तारापुर विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंडों का दौरा कर वोटरों से जनसंपर्क करेंगे। इस कार्यक्रम में उनके साथ राजद के राष्ट्रीय महासचिव सह पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, विधानसभा के पूर्व सभापति से तारापुर विधानसभा उप चुनाव प्रभारी उदय नारायण चौधरी सहित दर्जनों विधायक व पूर्व मंत्री भी शामिल रहेगें। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी 27 को तारापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। छह वर्ष बाद राजद सुप्रीमो का तारापुर दौरा होगा।

राजद ने लगाए 43 विधायक-पूर्व विधायक

तारापुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप चुनाव में प्रमुख विपक्षी दल राजद ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पूर्व मंत्री सह पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी को विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। विधानसभा क्षेत्र की 43 पंचायतों के लिए पंचायत बार एक-एक विधायक को जिम्मेवारी सौंपी गई है। प्रखंडवार भी प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। जातीय समीकरण को बखूबी साधने का प्रयास किया जा रहा है। यादव, मुस्लिम और वैश्य समाज की संपूर्ण गोलबंदी का भरोसा पार्टी कर रही है।

अन्य जातियों में भी सेंधमारी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जा रहा है। विधायक चेतन आनंद को बढोनिया, सुधाकर सिंह को भुना, डब्ल्यू सिंह को बनहरा, जावेद इकबाल अंसारी को गाजीपुर, मु. कामरान को मानिकपुर व मु निहालउद्दीन को जोरारी की कमान दी गई है। भूदेव चौधरी को तारापुर, रामदेव यादव को लौना, विजय सम्राट को धौरी, पूर्व विधायक स्वीटी सीमा हेंब्रम को दरियापुर-दो व रमणकाबाद पश्चिमी, मंजू अग्रवाल को नगर पंचायत, भाई बिरेंद्र को दुरमट्टा, फतेह बहादुर सिंह को झिकुली व अमैय्या के अलावा राजवंशी महतो को चोरगांव की कमान सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी