तारापुर उपचुनाव: खूब गरजे CM नीतीश कुमार, बोले- इंटरनेट मीडिया पर पूछें पति-पत्नी ने क्या किया?

जदयू के स्टार प्रचारक प्रदेश के मुखिया CM नीतीश कुमार बुधवार को तारापुर में प्रचार प्रसार करने पहुंचे। अपने संबोधन में सीएम नीतीश कुमार ने खूब गरजे। उन्होंने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर पुरानी बातों को भुलाया जा रहा है। अब लोग यहां भी पूछें कि पति-पत्नी ने क्या किया?

Shivam BajpaiMon, 25 Oct 2021 03:29 PM (IST)
तारापुर उपचुनाव के लिए सीएम नीतीश कुमार पहुंचे मुंगेर।

जागरण टीम, तारापुर (मुंगेर)। तारापुर उपचुनाव को लेकर जदयू के स्टार प्रचारक सह प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंगेर पहुंचे। बुधवार को उनके आगमन को लेकर सुबह से ही पार्टी नेताओं और कार्यकर्ता मुंगेर के तारापुर कूच करने लगे। सत्तारूढ़ दल बीजेपी के दिग्गज भी तारापुर के गाजीपुर ग्राउंड पहुंचे। यहां बनाए गए हेलिपैड पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का उड़न खटोला दोपहर के तीन बजे के करीब पहुंचा। यहां उनके स्वागत के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिला। संबोधन के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज के दौर में लोग सोशल मीडिया पर पुरानी बातों को भुला रहे हैं। वहां भी पूछे कि पति-पत्नी ने क्या किया? सीएम नीतीश कुमार ने नाम न लेते हुए लालू यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधा।

(तारापुर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार)

सीएम नीतीश कुमार का संबोधन

मुंगेर में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं की आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बिहार है। आप सभी ने मेवालाल चौधरी को विजयी बनाया था। कोरोना के दौर में अचानक तबीयत खराब हो गई। फोन से मैं उनसे कनेक्ट रहा। मैंने उन्हें आग्रह कर पटना बुलाया। आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं आई और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए आईजीआईएमएस भेजा। लेकिन वे संक्रमित नहीं थे क्योंकि रिपोर्ट नहीं आई थी। इलाज की समुचित व्यवस्था कराई गई। उनके निधन से हमें बहुत पीड़ा हुई। वे एक एक काम करते थे, विद्वान थे प्रोफेसर थे। वाइस चांसलर जब थे तो उनकी पत्नी विधायक बनीं। पत्नी के निधन के बाद उन्हें बहुत तकलीफ हुई।


बाइ इलेक्शन में उम्मीदवार के रूप में राजीव कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है वे जनता दल यूनाइटेड और एनडीए के उम्मीदवार हैं। एनडीए के सभी घटक दलों ने एक साथ बैठकर उनका चयन किया है। कि ये तारापुर से एनडीए प्रत्याशी होंगे। अब हम आपके पास एकजुट होकर मतदान की अपील करने आए हैं। सीएम नीतीश कुमार ने कहा एक बात आप लोगों को ध्यान रखना चाहिए कि दूसरी तरफ से लोग कुछ भी कहे, उनकी भूमिका और उन्होंने क्या किया है ये जरूर पूछें। हमें सेवा का मौका नवंबर 2005 से मिला। हम सेवा कर रहे हैं।

लालू परिवार पर साधा निशाना

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आजकल सोशल मीडिया का दौर है। हमारी बात पहले अपने आप घर तक पहुंच जाती थी। आजकल सोशल मीडिया से पुरानी बातों को भुलाया जा रहा है। पति-पत्नी के राज में क्या हुआ क्या किया। उन्हें सिर्फ अपने परिवार की चिंता है। हमारे लिए तो पूरा बिहार ही एक परिवार है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार में किसी भी तबके के साथ कोई उपेक्षा नहीं की गई। जनता मालिक है, वोट देना उनका अधिकार है। हम कई दिनों से काम कर रहे हैं। हमारे कार्यों को देखिए। पहले महिलाओं की क्या स्थिति थी, आज महिलाओं के लिए तेजी के साथ काम कर रहे हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि स्कूल में कितने लोग पढ़ते थे। स्कूल से कितने लोग बाहर रहते थे। लड़कियां स्कूल नहीं जाते थी। कपड़े नहीं होते थे तो बच्चे और लड़कियां स्कूल नहीं जाते थे। हमने पोशाक योजना चलाई। उन्होंने कहा नौवीं के बाद लड़किया साइकिल से स्कूल जाने लगीं। कुछ लोगों ने हमारी अलोचना की कि लड़कियों से साइकिल चलवा रहे हैं। हमने कहा हर घर में लड़कियों को साइकिल दी जा रही है। कैसे कोई तंग करेगा। सीएम ने कहा कि लड़कों से ज्यादा मैट्रिक की परीक्षा लड़कियों ने दी है।

सीएम नीतीश के संबोधन के मुख्य अंश

सीएम नीतीश ने कहा कि तारापुर में सिंचाई व्यवस्था बेहतर होगी। हर खेत तक पानी पहुंचेगा। निवेदन है अपील है आप एनडीए को वोट दें।  45 करोड़ की लागत से पालिटेक्निक कालेज तारापुर में आक्सीजन प्लांट, नगर पंचायत बन गया। आइटी सेंटर, आइटीआइ कालेज की सौगात तारापुर से मेरा खास संबध, पानी में फ्लोराइड रहता था। 2010 में विश्वास यात्रा के दौरान वाटर ट्रीटमेंट प्लांट। तारापुर को कभी नहीं भूल सकते। चुनाव के बाद भी घूम करके सभी काम करेंगे। एकजुट रहिये। इधर-उधर के चक्कर मे नहीं पड़िये। मुंगेर जिला मेरा अपना जिला है, विशेष फोकस है अधूरे काम को पूरा किया जाएगा। बिहार के साथ-साथ केंद्र से भी काम हो रहा है केंद्र सरकार हर संभव मदद कर रही है। प्रधानमंत्री के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। समाज में प्रेम और भाईचारे का भाव पैदा हो वोट मांगने आए हैं, देना न देना आपका अधिकार है। हम तो विकास करेंगे। सभी वर्ग के लिए काम किये। पहले की बात नहीं भूलिएगा जनता मालिक है। राजीव कुमार सिंह को विजयी बनाए, बहुत खुशी होगी। जिताइयेग, माला पहना दें। आपके अनुमति से पहनाइयेगा

मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी सहित कई मंत्री और विधायक मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.