तारापुर उपचुनाव: CM नीतीश के नेतृत्व में बढ़ रहा बिहार, बोले JDU प्रदेश उपाध्‍यक्ष संजय सिंह-अब लालटेन की जरुरत नहीं, बिजली हर समय

तारापुर विधानसभा में उपचुनाव हो रहा है। यहां लगातार अपने-अपने पार्टी प्रत्‍याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार करने बड़े-बड़े नेता आ रहे हैं। चुनाव के अलावा भी कोई कार्यक्रम जब होता है उसमें भी राजनीति पर चर्चा होती है। जदयू प्रदेश नेता क्षत्रिय समाज का कार्यक्रम में पहुंचे हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:00 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:00 PM (IST)
तारापुर उपचुनाव: CM नीतीश के नेतृत्व में बढ़ रहा बिहार, बोले JDU प्रदेश उपाध्‍यक्ष संजय सिंह-अब लालटेन की जरुरत नहीं, बिजली हर समय
जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सह एमएलसी संजय स‍िंह

संवाद सूत्र, संग्रामपुर/तारापुर (मुंगेर)। तारापुर विधानसभा उपचुनाव 2021: मुंगेर के संग्रामपुर प्रखंड के नौगांई गांव में गुरुवार को क्षत्रिय समाज के विशाल मिलन समारोह में जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सह एमएलसी संजय स‍िंह ने कहा कि पहले बिहार में मात्र 650 मेगावाट बिजली मिलती थी और लालटेन में तेल भी नहीं था। आज विकास पुरुष नीतीश कुमार की सरकार में 6100 मेगावाट बिजली मिल रही है। बिहार का हर एक गांव, हर घर दूधिया रोशनी से जगमगा रहा है। शाम पांच बजे के बाद बिहार के लोग घर से बाहर नहीं निकलते थे। अब कानून का राज है। अब हर स्कूल में बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं, एक समय बच्चों को चरवाहा बनाने की ट्रेनिंग दी जाती थी। हर गांव को मुख्यालय से जोड़ दिया गया है।

जदयू के उपाध्यक्ष ने लोगो तारापुर से जदयू प्रत्याशी को विधानसभा भेजकर मुख्यममंत्री के हाथों को मजबूत करने की बात कही। हाउसिंंग फेडरेशन के अध्यक्ष विजय सिंह ने कहा कि सुशासन की सरकार में सब चीजें सुव्यवस्थित हो गई है। समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के जितेंद्र नीरज स‍िंंह  , बनहरा पंचायत के मुखिया अमरजीत सिंह , बरौनिया के मुखिया वीर कुंवर स‍िंह, विनोद स‍िंंह, उपाध्यक्ष ठाकुर अनुरंजन स‍िंंह, पूर्व मुखिया अरुण सिंंह, कुंदन स‍िंंह, जदयू नेत्री बुलबुल स‍िंंह, स्वाति स‍िंंह, जदयू नेता हेमंत स‍िंंह, मनीष स‍िंंह, कुमार सत्यम स‍िंंह थे। अध्यक्षता जदयू नेता लोक प्रकाश स‍िंंह उर्फ पम्पू जी, संचालन जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कमल नयन स‍िंंह ने किया। बनहरा के पैक्स अध्यक्ष श्रवण कुमार स‍िंंह ने जदयू की सदस्यता ली।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में अल्पसंख्यकों के लिए कई कल्याणकारी योजना को धरातल पर उतारा

 

पूर्व सांसद कहकशां परवीन जदयू उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह के पक्ष में वोट मांगने क्षेत्र के मुस्लिम बहुल क्षेत्र का भ्रमण किया। इस अवसर पर उनके साथ जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष मु जावेद व प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मु. एलेग्जेंडर खान भी मौजूद थे। पूर्व सांसद ने मुस्लिम बहुल इलाके में जाकर सरकार की ओर से अल्पसंख्यक हित में चलाए जा रहे कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दिया। पूर्व सांसद ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में अल्पसंख्यकों का अनेकों कल्याणकारी योजना धरातल पर उतारा गया। प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मु एलेग्जेंडर खान ने कहा कि पार्टी और सरकार अल्पसंख्यकों के हितों में लगातार काम कर रही है। अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष मु. जावेद ने लोगों से कहा कि यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कमजोर होते हैं तो बिहार का अल्पसंख्यक वर्ग कमजोर होगा। प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष जावेद ने दावा किया तारापुर विधानसभा उपचुनाव में अल्पसंख्यक जदयू उम्मीदवार राजीव कुमार स‍िंंह के पक्ष में वोट देंगे। कहा कि अल्पसंख्यकों के हित पर विशेष ध्यान देने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में काफी उत्साह बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी