तारापुर विधानसभा उपचुनाव: छह वर्ष बाद कल तारापुर में होंगे लालू, अलग मंच पर दिखेंगे, सेहत है खराब

तारापुर विधानसभा उपचुनाव 2021 तारापुर में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सभा होगी। तारापुर के ईदगाह मैदान दो मंच बनाए जा रहे हैं। वे अस्‍वस्‍थ हैं। इसलिए वे अलग मंंच पर रहेंगे। उनके साथ चिकित्‍सकों की टीम भी रहेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:00 PM (IST)
तारापुर विधानसभा उपचुनाव: छह वर्ष बाद कल तारापुर में होंगे लालू, अलग मंच पर दिखेंगे, सेहत है खराब
-तारापुर के ईदगाह मैदान में बुधवार को राजद सुप्रीमों की होगी सभा

जागरण टीम, मुंगेर। तारापुर विधानसभा उपचुनाव 2021: छह वर्ष बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद बुधवार को तारापुर के ईदगाह मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। एनडीए और राजद के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का विषय बन गया है, ऐसे में सेहत ठीक नहीं होने के बाद भी लालू प्रसाद अपने प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने यहां आ रहे हैं। लालू प्रसाद आखिरी बार 2015 में तारापुर में विधानसभा चुनाव का प्रचार करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पहुंचे थे। उस वक्त राजद-जदयू के बीच गठबंधन था।

इस बार राजद कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ रही है। राजद तारापुर के प्रखंड अध्यक्ष रफीउज्जमा ने बताया कि राजद सुप्रीमो का सेहत को देखते हुए चुनावी सभा में विशेष व्यवस्था की गई है। चिकित्सक के सलाह पर ईदगाह मैदान में होने वाली सभा के लिए दो मंच बनेगा। एक मंच पर लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती और राबड़ी देवी सहित चिकित्सक की टीम होगी।

लालू प्रसाद के मंच से लगभग 40 से 50 फीट की दूरी पर दूसरा मंच होगा, उस पर तेजस्वी यादव सहित अन्य विधायक और पार्टी के नेता होंगे। प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि लालू प्रसाद को माला नहीं पहनाया जाएगा। चिकित्सकों ने भीड़ से अलग रहने की बात कही है। प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि मंच बनाने का काम मंगलवार की देर रात से शुरू हो जाएगा। बुधवार को 11.30 बजे लालू प्रसाद की सभा होगी। लालू प्रसाद का हेलीकाप्टर ईदगाह मैदान में ही उतरेगा।

लालू यादव हैंं बीमार

तारापुर हाट सीट बन गया है। इस कारण राजद सुप्रीमो अस्‍वस्‍थ रहने के बाद भी यहां आ रहे हैं। राजद में काफी उत्‍साह हैं। कार्यकर्ता चुनावी सभा की तैयाारी में जुटे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं की मानें तो तारापुर में राजद काफी मजबूत स्‍थति में हैै। इसलिए यहां से राजद की जीत होगी। वहीं,  एनडीए कार्यकर्ताओं ने कहा कि लालू यादव से आने से राजद को अब कोई फायदा नहीं होने वाला है। इस सीट से जदयू ही जीतेगी। 

chat bot
आपका साथी