तारापुर विधानसभा उपचुनाव 2021: जीत की आस लिए मस्जिद व मां के दरबार पहुंच रहे उम्मीदवार, अबकी करिहो बेरा पार

ब‍िहार विधानसभा उपचुनाव 2021 तारापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए च‍िराग पासवान की टीम पूरी तरह सक्रिय है। चिराग पासवान जल्‍द ही यहां पहुंचने वाले हैं। वह अपने प्रत्‍याशी को जीतने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:40 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:40 AM (IST)
तारापुर विधानसभा उपचुनाव 2021: जीत की आस लिए मस्जिद व मां के दरबार पहुंच रहे उम्मीदवार, अबकी करिहो बेरा पार
नगर के बड़ी दुर्गा मंदिर से मन्नतें मांगकर लौटते एनडीए प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ।

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। तारापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आगामी 30 सितंबर को मतदान होना है। नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। कुल 12 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। इन उम्मीदवारों में दो उम्मीदवार के नाम वापसी की चर्चा पूरे जोर शोर से चल रही है। अभी नामांकन का पर्चा दाखिल करने वाले सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा पेश कर रहे हैं।

हालांकि इन प्रत्याशियों का दावा कितना सत्य होगा यह तो जनता का निर्णय और चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल चुनाव मैदान में उतरे सभी उम्मीदवार विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पढ़ने वाले मस्जिद से लेकर मंदिर तक अपना माथा टेक रहे हैं और इस बार के चुनाव में अपना बेड़ा पार करने की मन्नतें मांग रहे हैं।

विधानसभा क्षेत्र के गाजीपुर, पतघाघर से लेकर हवेली खड़गपुर तक के मस्जिदों व मजारों पर प्रत्याशी शीश नवाने पहुंच रहे हैं। प्रत्याशी सजदा कर अपनी जीत की मन्नत मांग रहे हैं। कहा जाता है कि यहां सच्ची मन से मांगी जाने वाली मन्नतें पूरी होती है। वहीं सभी प्रत्याशी क्षेत्र के विभिन्न देवी देवताओं के मंदिरों में भी माथा टेककर इस बार के चुनाव में जीत दिलाने की मन्नतें मांग रहे हैं। ऐसे में अल्लाह से लेकर देवी देवता भी असमंजस में होंगें कि किसकी मन्नत पूरी करें और किसकी नहीं।

हालांकि यह तो निश्चित रूप से तय है कि किसी एक प्रत्याशी की ही झोली भरेगी तथा शेष की झोली खाली रहेगी। क्योंकि एक ही विधानसभा से दर्जनभर प्रत्याशियों ने मंदिर से लेकर मस्जिद तक अपना माथा रहे हैं और अपनी जीत की मन्नत मांग रहे हैं। जदयू प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने हवेली खड़गपुर के बड़ी दुर्गा मंदिर से लेकर सितुहार दुर्गा मंदिर तक माथा टेका और मन्नतें मांगी। वहीं राजद प्रत्याशी अरुण कुमार साह, नेशनल कांग्रेस प्रत्याशी राजेश कुमार मिश्रा सहित चुनाव मैदान में खड़े अन्य प्रत्याशी की ओर से माथा टेकने तथा सिजदा करने का सिलसिला लगातार जारी है।

chat bot
आपका साथी