अंधेरे का फायदा उठा बांका में बजरंगबली की मूर्ति तोड़ गए शराबी!

बांका में बजरंगबली की मूर्ति को तोड़े जाने का मामला प्रकाश में आया है। लोगों के मुताबिक ये शराबियों का काम है जिन्होंने अंधेरे का फायदा उठाते हुए मंदिर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया है। मामले में पुलिस को लिखित आवेदन दिया गया है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:13 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:13 PM (IST)
अंधेरे का फायदा उठा बांका में बजरंगबली की मूर्ति तोड़ गए शराबी!
अराजकतत्वों ने तोड़ दी बजरंगबली की मूर्ति।

संवाद सूत्र, खेसर (बांका)। जिले में बिजली नहीं थी और अध का खामियाजा एक मंदिर को भुगतना पड़ा। यहां स्थापित बजरंगबली की मूर्ति को अराजकतत्वों ने तोड़ दिया। मामले की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई, वे थाने जा पहुंचे और लिखित में शिकायत दी। ऐसा कहा जा रहा है कि शराबियों द्वारा मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है।

मामला बांका थाना क्षेत्र के सलैया का है। यहां पप्पू भगत द्वारा स्थापित बजरंगबली मंदिर में बीते रात कुछ असामाजिक तत्वों ने अंधेरे का फायदा उठाकर बजरंगबली की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया है। पप्पू भगत ने बताया कि मंदिर के मुख्य दरवाजे पर ताला नहीं लगाया जाता है, लेकिन दरवाजे के कुंडी लगी रहती थी। मंदिर में घरवाले और आसपास के लोग प्रतिदिन मंदिर में आकर पूजा पाठ करते हैं और आज तक इस प्रकार का किसी भी घटना नहीं घटी है।

शुक्रवार की रात बिजली नहीं रहने के कारण अंधेरे का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक लोगों द्वारा मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। शनिवार की सुबह जब पूजा करने के लिए मंदिर खोला गया तो चार फीट लंबाई बजरंगबली मूर्ति का मस्तक झुका हुआ था। पीछे से देखने के बाद पता चला कि लोहे के राड से मूर्ति पर बार -बार प्रहार कर मूर्ति को तोड़ दिया गया है। इसके बाद आसपास के लोगों को सूचना दी गई। मूर्ति टूटने की सूचना पर वहां भीड़ लग गई।

घटना को लेकर पंचायत के मुखिया, जिप सदस्य, सरपंच एवं गांव के गणमान्य को सूचना दी गई है। सभी ने मौके पर पहुंचकर अराजकतत्वों की तलाश करने और सजा दिलाने की बात कही। आशंका है कि कुछ शराबियों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है। वहीं बांका थाना में भी आवेदन देकर अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत की गई है। पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द से जल्द मामले के दोषियों की गिरफ्तारी करते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी