किशनगंज में अपराध नियंत्रण के लिए सर्वे शुरू, हर चौक-चौराहे पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, पहले चरण में 80 स्‍थान चिन्हित

किशनगंज शहर में हर चौक-चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। इसके लिए सर्वे का काम शुरू कर दिया गया है। पहले चरण में 80 स्‍थानों को चिन्हित किया गया है। इन स्‍थानों पर जल्‍द काम शुरू कर दिया जाएगा।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:32 PM (IST)
किशनगंज में अपराध नियंत्रण के लिए सर्वे शुरू, हर चौक-चौराहे पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, पहले चरण में 80 स्‍थान चिन्हित
किशनगंज शहर में हर चौक-चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे।

 संवाद सहयोगी, किशनगंज। शहर की निगरानी अब तीसरी आंख से की जाएगी। डीएम के निर्देश पर नगर परिषद प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। सीसीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए सर्वे के आधार पर 80-90 जगहों को चिन्हित किया गया है जहां उच्च तकनीकी क्षमता वाला कैमरा स्थापित किया जाएगा। सीसीटीवी लगने से शहर की पूरी गतिविधि सहित अपराधियों की हरकत सीसीटीवी कैमरा में कैद होगी। विगत कई महीनों से शहर में आपराधिक घटनाओं का दौर जारी है। लाख कोशिश के बावजूद भी अपराधी पुलिस हर बार चकमा देने में सफल भी हो रहा है। शहर में अत्यधिक दो पहिया वाहनों के एक जैसा दिखने के कारण अपराधियों की पहचान कर पाना भी मुश्किल होता है।

-शहर की गतिविधि सहित अपराधियों की हरकत सीसीटीवी कैमरा में होगी कैद

-नगर परिषद ने पूरा किया सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए सर्वे का काम

कैमरे के लग जाने के बाद आपराधिक वारदातों में आएगी कमी 

 नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि विगत दिनों से शहर में हर दिन लूट, छिनतई जैसी आपराधिक वारदात की खबरें लगातार सामने आ रही है। इसको लेकर जिलाधिकारी निर्देश पर शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर कैमरे लगाए जाने का निर्देश दिया गया है। यह कैमरा बस स्टैण्ड, डेमार्केट, गांधी चौक, सुभाषपल्ली चौक, पश्चिमपाली चौक, इमली गोला चौक, मोइद्दीनपुर, चुड्डीपट्टी बाजार के विभिन्न चौक-चोराहे, कैलटेक्स चौक, धरमगंज चौक, मेडिकल कालेज रोड सहित शहर के विभिन्न जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने की योजना बनायी गयी है। नगर परिषद द्वारा जल्द ही निविदा कर काम को शुरू कर अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा। इन कैमरों की मानिटिङ्क्षरग टाउन थाना व नगर परिषद द्वारा किया जाना है। साथ ही इसकी मेंटेनेंस के लिए भी अतिरिक्त कर्मियों को लगाया जाएगा। कैमरे लगाए जाने से पूरे शहर पर प्रशासनिक अधिकारियों की नगर बनी रहेगी साथ ही अपराधियों की पहचान करने में आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी