Supaul News: भीषण अग्निकांड में तीन घर जले, सात गाय-बछड़ा और11 बकरी की झुलस कर मौत

Supaul News सुपौल में भीषण अग्निकांड में गौशाला में बंधे सात गाय एवं बछड़ा तथा 11 बकरी व बकरा की भी झुलस कर मौत हो गई। घटना करजाईन थाना अंतर्गत मोतीपुर पंचायत के फकीरना वार्ड नंबर 9 की है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:49 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:49 PM (IST)
Supaul News: भीषण अग्निकांड में तीन घर जले, सात गाय-बछड़ा और11 बकरी की झुलस कर मौत
करजाईन थाना अंतर्गत मोतीपुर पंचायत के फकीरना में लगी आग।

सुपौल, जेएनएन। करजाईन थाना अंतर्गत मोतीपुर पंचायत के फकीरना वार्ड नंबर 9 में मंगलवार की देर लगी आग से तीन परिवारों का तीन घर सहित लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। भीषण अग्निकांड में गौशाला में बंधे सात गाय एवं बछड़ा तथा 11 बकरी व बकरा की भी झुलस कर मौत हो गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अग्निपीडि़त परिवारों में फकीरना वार्ड नंबर 9 निवासी मु. शकूर, मु. इस्माईल एवं मु. इजराइल शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात में तीनों परिवारों के सभी सदस्य खाना खाकर सो गए थे। अचानक देर रात में आग की लपटें देखकर सभी की नींद खुली। इसके बाद शोर मचाने पर ग्रामीण भी जुटे। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। आग ने मु. शकूर, मु. इस्माइल एवं मु. इजराइल के तीन घरों को चपेट में ले लिया, जिसमें घर सहित लाखों का सामान एवं नकदी जलकर राख हो गया। घटना की सूचना करजाईन थाना एवं अंचलाधिकारी को दे दी गई है।

पीडि़त मु. शकूर, मु. इस्माइल एवं मु. इजराइल ने भरे गले से बताया कि इस अग्निकांड में सबकुछ खाक हो गया। चार लाख से अधिक की जेवर, अनाज, बर्तन, फर्नीचर सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। तीनों परिवारों के घरों में रखे करीब एक लाख की नकदी भी जलकर राख हो गया। साथ ही तीनों परिवारों के सात गाय व बछड़ी एवं 11 बकरी एवं बकरा भी आग में झुलस कर दम तोड़ दिया। स्थानीय मुखिया कलर शर्मा, सरपंच रामदेव दास, पैक्स अध्यक्ष राजकुमार ङ्क्षसह, सामाजिक कार्यकर्ता ज्योति कुमार झा, ओमप्रकाश मेहता सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने विभागीय अधिकारियों से अविलंब पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग की है।पीडि़त परिवारों ने उचित मुआवजे की मांग की है।

अब कैसे होगी बेटी की शादी

अग्निकांड के पीडि़त मु. इस्माइल के ने डबडबाती आंखें एवं भरे गले से बताया कि इस अग्निकांड ने उसका सब कुछ राख हो गया। तिनका-तिनका जोड़कर बेटी की शादी के लिए जेवरात सहित अन्य सामान खरीद कर रखा था, लेकिन इस अग्निकांड में सब कुछ राख हो गया। अब तो सिर छुपाने के लिए घर भी नहीं बचा है। उन्होंने बताया कि बेटी की शादी अब कैसे होगी यह ङ्क्षचता सताने लगी है।

chat bot
आपका साथी