Supaul Coronavirus update: गांव-गांव घूम कर लोगों को कोरोना गाइडलाइन की दी जा रही जानकारी, ग्रामीण इलाकों में जानिए क्या है स्थिति

Supaul Coronavirus update सुपौल में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस प्रशासन अब ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को कोविड गाइडलाइन के बारे में बता रहे हैं। साथ ही दुकानों और सार्वजनिक स्‍थलों पर इसका पालन भी करवा रहे हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:04 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:04 PM (IST)
Supaul Coronavirus update: गांव-गांव घूम कर लोगों को कोरोना गाइडलाइन की दी जा रही जानकारी, ग्रामीण इलाकों में जानिए क्या है स्थिति
Supaul Coronavirus update: सुपौल में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है।

संवाद सहयोगी, वीरपुर(सुपौल)। कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को सख्ती से अनुपालन के लिए वीरपुर अनुमंडल पदाधिकारी कुमार सत्येंद्र यादव एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामानंद कुमार कौशल ने संयुक्त रूप से अधिकारियों की टीम के साथ नगर पंचायत वीरपुर, भीमनगर, समदा, रतनपुरा, करजाईन बाजार, सिमराही, प्रतापगंज, बलुआ बाजार, सीतापुर, भवानीपुर एवं बसंतपुर का दौरा कर आम लोगों एवं दुकानदारों को कोरोना के गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने को कहा।

दुकानदारों को संध्या 6:00 बजे तक ही दुकान को खोलकर रखने, होटल में किसी भी ग्राहक को बैठा कर नहीं खिलाने, सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखने, मास्क का प्रयोग करने, यत्र-तत्र नहीं घूमने, भीड़ इक_ा नहीं करने आदि बातों की जानकारी से अवगत कराया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि इस महामारी को हम तभी परास्त कर सकते हैं जब हम सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करेंगे। मौके पर आरडीओ बसंतपुर देवानंद कुमार ङ्क्षसह, सीओ बसंतपुर विद्यानंद झा, नगर कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, वीरपुर पुलिस इंस्पेक्टर केवी ङ्क्षसह, वीरपुर थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल, कार्यपालक दंडाधिकारी अजय कुमार ङ्क्षसह, सीओ राघोपुर, आरडीओ प्रतापगंज के अलावा अनुमंडल के सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

रामनवमी पर श्रद्धालुओं ने की श्रद्धा भाव से पूजा अर्चना

संवाद सूत्र,पुरैनी (मधेपुरा): मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बुधवार को पारंपरिक रीति रिवाज सेवाभाव व भक्ति भावना के साथ रामनवमी का पर्व हर्षोल्लास एवं शांति पूर्वक मनाया गया।श्रद्धालुओं के जय श्री राम,जय हनुमान के नारे के गुंजायमान एवं जयघोष के बीच भगवान श्रीराम व उनके भक्त हनुमान की पूजा अर्चना कर भगवा ध्वज लहराया गया। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रखंड क्षेत्र के कोरचक्का,नयाटोला,नरदह,योगीराज,पुरैनी,अखाड़ा चौक,सहनी चौक,मकदमपुर,कहरटोली,भटौनी, फुलपुर,कड़ामा,दुर्गापुर,बालाटोल,बलिया,बथनाहा, कुरसंडी,बासुदेवपुर,नरकटिया टोला,बघरा,डुमरैल, चटनमा सहित विभिन्न हनुमान मंदिरों के अलावे पूजा घरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। रामभक्त श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीराम के साथ-साथ रामभक्त हनुमान एवं सीता मैया की पूजा अर्चना के उपरान्त लंबे बांस में ङ्क्षसदूर व पीठार का लेपन कर श्रद्धा पूर्वक भगवा ध्वज लहराया गया। तत्पश्चात महिला व पुरूष श्रद्धालुओं ने सगे-संबंधी व आमजनों के बीच प्रसाद का वितरण किया।इस अवसर पर कई मंदिर परिसर में अष्टयाम,संकीर्तन एवं रामधुन का भी आयोजन किया गया है।

chat bot
आपका साथी