इंजीनियरिग कॉलेज के छात्र ने की खुदकुशी

इंजीनियरिग कॉलेज के छात्र ने की खुदकुशी

भागलपुर। इंजीनियरिग कॉलेज के इलेक्ट्रिकल ब्रांच तृतीय वर्ष के छात्र 20 वर्षीय कबीर अहमद ने गुरु

JagranFri, 05 Mar 2021 02:31 AM (IST)

भागलपुर। इंजीनियरिग कॉलेज के इलेक्ट्रिकल ब्रांच तृतीय वर्ष के छात्र 20 वर्षीय कबीर अहमद ने गुरुवार को छात्रावास संख्या दो के कमरे में फंदे से झूलकर खुदकुशी कर ली। उसका शव पंखे से रस्सी के सहारे लटकता मिली। कमरा अंदर से बंद था। उसके दोस्तों ने लॉक तोड़कर अंदर प्रवेश किया और शव को नीचे उतारा। औद्यौगिक थाने की पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। कबीर कैमूर जिले के रहने वाले शमशाद अख्तर का पुत्र था। वह पिछले सत्र की परीक्षा में असफल होने से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। खुदकुशी के पूर्व अपने दोस्त के कमरे में बैठकर उसके साथ पढ़ रहा था। वहां से अपने कमरे में गया और खुदकुशी कर ली।

पिछले सत्र की परीक्षा में एक पेपर में असफलता से अवसाद में था कबीर कॉलेज में कबीर के करीबी मित्रों की मानें तो वह पिछले सत्र की परीक्षा में एक पेपर में बैक लगा था, जिससे वह अवसाद में चला गया था। सेमेस्टर की परीक्षा चल रही थी। उसके कमरे में साथ रहने वाले दूसरे ब्रांच के पार्टनर छात्र की गुरुवार को परीक्षा थी। वह परीक्षा दे रहा था, इधर कबीर फंदे पर लटक गया।

----------------

छह मार्च को देने वाला था परीक्षा कबीर इलेक्ट्रिकल ब्रांच का छात्र था, छह मार्च से उसका सेमेस्टर परीक्षा होनी थी। कुछ छात्रों का कहना था कि पढ़ाई का जो स्टैंडर्ड है वह छात्रों को मानसिक परेशानी की ओर ढकेलने वाला है। एक छात्र ने तो यहां तक कह डाला कि टॉप टू में आने वाले इस कॉलेज में पढ़ाई का स्टैंडर्ड सही नहीं है। लड़के यहां दाखिला लेने के बाद खुद को ठगा महसूस करते हैं। मां-बाप को इतना पैसा नहीं होता कि फिर दूसरा विकल्प चुन सकें। 2018 में क्षितिज ने किया था खुदकुशी का प्रयास वर्ष 2018 में इंजीनियरिग कॉलेज के छात्रावास संख्या चार में रहने वाले छात्रा क्षितिज शुक्ला ने फंदे पर लटक कर जान देने की कोशिश की थी। तब उसे फंदे से उतार कर आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया था। तब उसकी जान बची थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.