पूर्णिया विवि के छात्र और शिक्षकों को मिल सकती है बड़ी सौगात, 27 को बुलाई गई है सीनेट की बैठक

पूर्णिया विवि के छात्र और कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल सकती है। इसके लिए 27 को विशेष बैठक बुलाई गई है। बैठक के लिए प्रस्तावित कार्य सूची के अनुसार इसमें वित्तीय वर्ष 2021-22 के वार्षिक बजट का इसमें...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:33 PM (IST)
पूर्णिया विवि के छात्र और शिक्षकों को मिल सकती है बड़ी सौगात, 27 को बुलाई गई है सीनेट की बैठक
पूर्णिया विवि के छात्र और कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल सकती है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पूर्णिया विश्वविद्यालय की अधिषद (सीनेट) की विशेष वार्षिक बैठक 27 अक्टूबर को विश्वविद्यालय के सीनेट हाल में होगी । बैठक के लिए प्रस्तावित कार्य सूची के अनुसार इसमें वित्तीय वर्ष 2021-22 के वार्षिक बजट का अनुमोदन होना है। इस बैठक की प्रतीक्षा विश्वविद्यालय के शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों को लंबे समय से थी ।

लंबित वेतन भुगतान समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

सीनेट की बैठक नहीं होने की वजह से विश्वविद्यालय के शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों का वेतन भुगतान लंबित था राज्य सरकार द्वारा अगस्त माह में ही वित्तीय वर्ष 2021-22 में स्थापना एवं प्रतिबद्ध व्यय के अंतर्गत राज्य के सभी 13 में 12 परंपरागत विश्वविद्यालयों, अंगीभूत महाविद्यालयों, घाटानुदानित महाविद्यालयों में कार्यरत, सेवानिवृत शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मियों के वेतनादि, सेवांत लाभ, बकाया सेवांत लाभ के वेतनादि व गैर-वेतनादि मद में भुगतान के लिए सहायक अनुदान की राशि आवंटित की गई थी ।

जून से ही कर्मियों को नहीं मिल रहा सेवांत लाभ

पूर्णिया विश्वविद्यालय को इससे वंचित रहना पड़ा था। फलत: पूर्णिया विश्वविद्यालय अंतर्गत महाविद्यालयों के कार्यरत, सेवानिवृत शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों को माह जून से ही वेतन व सेवांत लाभ का इंतजार है। इसके अतिरिक्त उक्त बैठक में गत दिनों विश्वविद्यालय की विभिन्न निकायों एवं समितियों द्वारा लिए गए निर्णय को भी अनुमोदित किया जाना है ।

बैठक में भाग लेने के लिए सदस्यों को कर दी गई है सूचित

कुलसचिव स्तर से अधिषद के माननीय सदस्यों को बैठक में भाग लेने की सूचना प्रेषित की जा चुकी है । बैठक के निमित्त अधिषद सदस्यों से प्रश्नादि कुलसचिव कार्यालय में 23 अक्टूबर तक आमंत्रित किए गए हैं । विश्वविद्यालय अधीन विभिन्न अंगीभूत महाविद्यालयों के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी संगठन एवं विश्वविद्यालय सेवानिवृत शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. दिलीप प्रसाद साहा ने सीनेट की बैठक आहूत करने के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजनाथ यादव के प्रति आभार जताया है ।  

chat bot
आपका साथी