स्टेट कुश्ती प्रतियोगिता: अखाड़े में बिहार के 230 पहलवान, भागलपुर का दबदबा कायम

स्टेट कुश्ती प्रतियोगिता में भागलपुर का दबदबा कायम रहा। बिहार के 230 बाल पहलवानों ने प्रतियोगिता में लिया हिस्सा। किलकारी भवन में राज्यस्तरीय अंडर-15 कुश्ती प्रतियोगिता हुई आयोजित। इस प्रतियोगिता में भागलपुर के पहलवानों ने दो गोल्ड मेडल हासिल किए।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 11:30 AM (IST)
स्टेट कुश्ती प्रतियोगिता: अखाड़े में बिहार के 230 पहलवान, भागलपुर का दबदबा कायम
बाल उत्सव-2021 के तहत आयोजित हुए प्रतियोगिता।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : किलकारी बिहार बाल भवन भागलपुर में आयोजित बाल उत्सव-2021 के दूसरे दिन राज्यस्तरीय अंडर-15 कुश्ती प्रतियोगिता में भागलपुर का दबदबा रहा। फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में 38, 41, 44, 48, 52, 57, 62, 68,75, 85 भार वर्ग में खिलाड़ियों ने अपने दमखम दिखाया, जिसमें बिहार के 230 बाल पहलवानों ने हिस्सा लिया। बिहार कुश्ती संघ के संयुक्त सचिव विवेक भारद्वाज रेफरी की भूमिका में थे।

प्रतियोगिता समाप्ति के बाद पुरस्कार वितरण सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। बिहार कुश्ती संघ के पदाधिकारियों द्वारा मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय चौकी इंचार्ज रीता कुमारी समेत सभी किलकारी कर्मियों को कुश्ती की परंपरा के अनुसार पगड़ी बांधकर सम्मानित किया गया। सभी विजेता प्रतिभागी को पदक और प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया गया।

मंच संचालन बिहार कुश्ती संघ के विजय कुमार ने किया। धन्यवाद ज्ञापन किलकारी की प्रमंडलीय कार्यक्रम समन्वयक अभिलाषा कुमारी ने किया। मौके पर किलकारी की सहायक लेखा पदाधिकारी शिखा कुमारी, गीता कुमारी और प्रशिक्षक कुमार संभव, कुंदन कुमार, मनोज कुमार, मीनाक्षी केसरी, सुरुचि सुमन, विक्रम कुमार, देवाशीष पाल, मिथिलेश कुमार दास, सिरीश कुमार, साहिल, बिहार कुश्ती संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह, जिला कुश्ती संघ भागलपुर के अध्यक्ष संजीव कुमार, भागलपुर जिला कुश्ती संघ के सचिव ब्रजेश कुमार समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

कुश्ती का परिणाम

38 किलो वर्ग में किलकारी भागलपुर के मु. अफरीदी ने गोल्ड मेडल, पूर्णिया के राहुल कुमार ने सिल्वर मेडल और किलकारी भागलपुर के आयुष कुमार ने ब्रांज मेडल हासिल किया। 41 किलो वर्ग में भागलपुर के कौशल कुमार ने गोल्ड मेडल, किलकारी भागलपुर के ऋषभ राज और राजीव कुमार ने क्रमश: सिल्वर और ब्रांज मेडल हासिल किया। 44 किलो वर्ग में एकलव्य सेंटर कैमूर के जाहिर रजक ने गोल्ड मेडल, भागलपुर के बाल कुश्ती खिलाड़ी जतिन कुमार ने सिल्वर मेडल और किलकारी भागलपुर के आमिर कुमार ने ब्रांज मेडल हासिल किया। 48 किलो वर्ग में एकलव्य कैमूर के खिलाड़ी बाबूलाल कुमार ने गोल्ड मेडल, पटना से सौरभ कुमार ने सिल्वर मेडल और पटना के ही रणवीर कुमार ने ब्रांज मेडल हासिल किया। 52 किलो वर्ग में सारण के प्रकाश पांडे ने गोल्ड मेडल, पटना के सन्नी कुमार ने सिल्वर मेडल और गोपालगंज के अभय कुमार ने ब्रांज मेडल जीता। 57 किलो वर्ग में पटना के आदित्य राज ने गोल्ड मेडल, कटिहार के सनोज कुमार ने सिल्वर मेडल और सहरसा के भूषण कुमार ने ब्रांज मेडल हासिल किया। 62 किलो फ्रीस्टाइल रेसलिंग में एकलव्य सेंटर कैमूर के सचिन कुमार ने गोल्ड मेडल, भागलपुर के सूरज कुमार ने सिल्वर मेडल और राजकुमार ने ब्रांज मेडल हासिल किया। 68 किलो वर्ग में एकलव्य सेंटर कैमूर के खिलाड़ी रूद्रेश कुमार सिंह ने गोल्ड मेडल, पटना के आलोक कुमार ने सिल्वर मेडल और नवादा के राम गोपाल कुमार ने ब्रांज मेडल हासिल किया। 75 किलोग्राम वर्ग में कटिहार के प्रिंस यादव ने गोल्ड मेडल, कैमूर के रूपेश कुमार सिंह ने सिल्वर मेडल और भागलपुर के विशाल कुमार ने ब्रांज मेडल हासिल किया। राज्यस्तरीय फ्रीस्टाइल रेसलिंग प्रतियोगिता के 85 किलोग्राम भार वर्ग में एकलव्य सेंटर कैमूर के जतिन सिंह ने गोल्ड मेडल और भागलपुर के करण कुमार ने सिल्वर मेडल हासिल किया।
chat bot
आपका साथी