SSB ने बार्डर से बड़ी मात्रा में कफ सिरप और शराब की जब्त, अररिया में नहीं थम रही तस्करी

बिहार के इंडो नेपाल बार्डर से हर रोज तस्करों की गिरफ्तारी की जा रही है। कभी नेपाल शराब के साथ तो कभी कफ सिरप के साथ। जानकारों की मानें तो बिहार में शराबबंदी के बाद से तस्करी तेज हुई है। शुक्रवार को एसएसबी SSB जवानों ने फिर तस्करों को पकड़ा।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:27 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:27 PM (IST)
SSB ने बार्डर से बड़ी मात्रा में कफ सिरप और शराब की जब्त, अररिया में नहीं थम रही तस्करी
बरामद किए गए कफ सिरप के साथ एसएसबी के जवान।

जागरण टीम, अररिया। एसएसबी (SSB) ने शुक्रवार को अलग जगह से शराब व कफ सीरफ व जब्त की है। मिली जानकारी के अनुसार फुलकाहा एसएसबी कैंप के जवानों ने शुक्रवार की सुबह भारत-नेपाल सीमा के कोच का पिलर संख्या 187 के निकट तीन सौ बोतल नेपाली दिलवाले नामक शराब समेत ग्लैमर बाइक को जब किया है जबकि अंधेरा का लाभ उठाकर शराब तस्कर नेपाल की ओर भाग निकला। फुलकाहा बीओपी कंपनी कमांडर जयशंकर पांडेय ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि भारत नेपाल के कोशिकापुर गांव के निकट से भारी मात्रा में शराब की बड़ी खेप को नेपाल से भारतीय क्षेत्र में लाया जा रहा है।

एसएसबी जवानों को बार्डर की पर लगाया गया था और यह कार्रवाई की गई। कंपनी कमांडर ने बताया कि भागे गए शराब तस्कर की खोजबीन की जा रही है जल्द ही शराब तस्कर की पहचान कर ली जाएगी और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर जोगबनी एसएसबी ने शुक्रवार को सूचना के आधार पर टिकुलिया जाने वाली सडक पर एक व्यक्ति को 149बोतल कोडीनयुक्त कफ सीरप के साथ हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गये व्यक्ति का नाम सिमराहा निवासी समनुल हक है।

यह भी पढ़ें: बिहार के कटिहार में प्रकट हुई विषहरी! जहरीले कोबरा ने किसी को नहीं डंसा, बच्चों से लेकर बड़ों तक ने की पूजा

इस सबंध में जोगबनी एसएसबी प्रभारी सहायक सेनानायक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना थी कि नशीली कफ सीरप की डिलीवरी होने वाली है सूचना के आधार पर जवानों को लगाया गया था।जैसे ही उक्त व्यक्ति आया जवानों ने पकड कर जब उसके झोले की जांच किया तो नशीली कफ सीरप बरामद हुआ।जवानों ने उसे कैंप ले आया जहां से उसे जोगबनी थाना को सुपूर्द कर दिया गया। विदित हो कि पंचायत चुनाव के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की मांग बढ़ गई है। तस्कर अब सीमा क्षेत्र में ही श्राब की डिलीवरी देने में लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी