भारत-नेपाल सीमा पर तीन कश्मीरी युवक एक लड़की के साथ, फ‍िर

भारत-नेपाल सीमा पर तीन कश्मीरियों को एक लड़की के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। काफी दिनों से शादी दिखाकर मानव तस्करी का खेल चल रहा है। पुलिस सख्‍ती से पूछताछ कर रही है।

Dilip Kumar ShuklaSun, 28 Nov 2021 10:39 PM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने तीन कश्मीरियों को किया गिरफ्तार।

संवाद सहयोगी, वीरपुर (सुपौल)। भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने तीन कश्मीरियों को एक नाबालिग लड़की के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों को भीमनगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। सीमावर्ती क्षेत्र में काफी दिनों से शादी या अन्य सब्जबाग दिखाकर मानव तस्करी का खेल चल रहा है। हाल के दिनों में भी तीन कश्मीरी युवकों को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले एक विदेशी महिला बिना किसी वीजा के सीमावर्ती क्षेत्र से गिरफ्तार की गई थी।

एसएसबी 45वीं बटालियन की सीमा चौकी शैलेशपुर से विशेष गश्ती दल का गठन कर सूचना के आधार पर तीनों को पकड़ा गया। द्वितीय कमान अधिकारी, 45वीं बटालियन आलोक कुमार ने बताया कि कुछ कश्मीरी व्यक्ति के सीमावर्ती इलाके में देखे जाने की सूचना मिली थी। संदेह के आधार पर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर एस डोलेन सिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल सद्दाम हुसैन, अजय मेहता, सुमित कुमार के साथ महिला आरक्षी ज्योति सागर उक्त स्थान के लिए रवाना हुए। वहां पहुंचकर देखा कि कुछ लोग एक नाबालिग लड़की के साथ नजदीकी बस स्टैंड के पास घूम रहे हैं। चारों संदिग्‍ध स्थिति में थे। ऐसा लग रहा था कि कुछ खेल हो रहा हो। आपत्तिजनक स्थिति देख सघन पूछताछ की गई। मामले की जांच पुलिस कर रही है। 

भारत-नेपाल सीमा पर नाबालिग लड़की के साथ तीन कश्मीरी गिरफ्तार -एसएसबी 45वीं बटालियन ने तीनों को भीमनगर पुलिस के सुपुर्द किया -भारतीय प्रभाग की नाबालिग को कश्मीर ले जाने की थी साजिश -तीनों युवक और एक लड़की की‍ स्थिति संदिग्‍ध है।

आम सूचना के आधार पर उनसे पूछताछ की जाने लगी, जिसमें तीन कश्मीरी लोग थे जो भारतीय प्रभाग की ही एक नाबालिग को कश्मीर ले जा रहे थे। उनकी पहचान मुड़ससीर अहभट्ट, बिलाल अहमद बगाव तथा गुलाम हसन भट्ट के रूप में की गई है। भीमनगर एसएचओ अमरनाथ कुमार ने बताया कि केस दर्ज करते हुए तीनों कश्मीरियों सहित नाबालिग को न्यायालय के समक्ष उपस्थित किया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.