'खेलो टीएमबीयू' मुहिम के साथ विवि में होंगे खेल : कुलपति

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में भी खेलो टीएमबीयू मुहिम के साथ खेल का अयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:32 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:32 AM (IST)
'खेलो टीएमबीयू' मुहिम के साथ विवि में होंगे खेल : कुलपति
'खेलो टीएमबीयू' मुहिम के साथ विवि में होंगे खेल : कुलपति

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में भी 'खेलो टीएमबीयू' मुहिम के साथ खेल आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए संबंधित विभाग से खेल आयोजनों के लिए निर्देश मांगा जाएगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ खेल में रुचि रखने की जरूरत है। तभी वे बेहतर मुकाम हासिल कर सकते हैं। ये बातें टीएमबीयू की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने मंगलवार को इंडोर स्टेडियम में कहीं। उन्होंने टीएमबीयू के खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम में खेल की शुरुआत की।

कुलपति ने क्रीड़ा परिषद के सचिव डा. सुनील कुमार सिंह को निर्देश दिया कि वे इंडोर स्टेडियम से शिक्षक और शिक्षणेतर कर्मियों को भी जोड़ें। इससे वहां गतिविधियां बढ़ेंगी। उन्होंने कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए छोटे-छोटे आयोजन कराने को भी कहा, ताकि खेल गतिविधियां होती रहीं। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी आपके ही बीच से निकलकर आगे बढ़ते हैं।

इससे पूर्व कुलपति प्रो. गुप्ता, प्रति-कुलपति प्रो. रमेश कुमार, कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव, खेल सचिव डा. सुनील कुमार सिंह, पूर्व सचिव डा. पवन पोद्दार ने फीता काटकर और नारियल फोड़कर खेल की शुरुआत की। इस दौरान खेल सचिव डा. सिंह ने इंडोर स्टेडियम में होने वाली गतिविधियों का संक्षिप्त परिचय दिया। वहां की कुछ समस्याओं से भी कुलपति को अवगत कराया।

प्रतिकुलपति ने कहा कि नई शिक्षा नीति में खेल को काफी महत्व दिया गया है। खिलाड़ियों को इंडोर स्टेडियम के रूप में बेहतर संसाधन मिला है। खिलाड़ी ज्यादा से ज्याद लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि मौका लगा तो वे भी खेल गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए पहुंचेंगे। पूर्व खेल सचिव डा. पोद्दार ने कहा कि इंडोर स्टेडियम विवि के खेल के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

इस मौके पर टेबल टेनिस का प्रदर्शनी मैच श्वेता एवं ऋद्धि, शतरंज का मैच शुभम, शालिनी एवं अंशु, बैडमिंटन का मैच सूर्यकांत, प्रवेश, शेखर एवं सन्नी के बीच हुआ। धन्यवाद ज्ञापन डा. हलीम अख्तर द्वारा किया गया। इस मौके पर सीसीडीसी डा. केएम सिंह, मारवाड़ी कालेज प्राचार्य डा. केसी झा, कालेज इंस्पेक्टर डा. रंजना, विवि इंजीनियर हुसैन, डा. संजय जायसवाल, डा. अजय झा, डा. राकेश, विवि खेल विभाग के अभिमन्यु कुमार, संजय कुमार, जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के महासचिव नसर आलम, कैकेयिंग एवं केनोइन के मनोज कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी