इंटर कालेज बैडमिंटन में एसएम कालेज और टीएनबी कालेज चैंपियन, आज से खो-खो के खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

इंटर कालेज बैडमिंटन प्रतियोगिता में एसएम कालेज और टीएनबी कालेज का जबदस्त प्रदर्शन रहा। दोनों कालेज के खिलाड़ी चैंपियन रहे। वहीं आज से खो-खो प्रतियोगिता का आगाज सुबह 11.00 बजे से टीएनबी कालेज मैदान पर होने जा रहा है। इसकी मेजबानी टीएनबी कालेज कर रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:51 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:51 AM (IST)
इंटर कालेज बैडमिंटन में एसएम कालेज और टीएनबी कालेज चैंपियन, आज से खो-खो के खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम
इंटर कालेज बैडमिंटन प्रतियोगिता में एसएम कालेज और टीएनबी कालेज का जबदस्त प्रदर्शन रहा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के इंटर कालेज बैडङ्क्षमटन प्रतियोगिता के महिला वर्ग में एसएम कालेज की टीम विजेता बनी। जबकि पुरुष वर्ग में टीएनबी कालेज की टीम ने विजयी हुई। महिला बैडमिंटन में प्रतियोगिता की मेजबानी कर रही टीएनबी कालेज की टीम उप विजेता बनी। एसएम कालेज की टीम ने फाइनल मुकाबले में टीएनबी कालेज को एक तरफा मुकाबले में 2-0 से शिकस्त दी है।

एसएम कालेज की विजेता टीम में शामिल मेनका, अमीशा, अंशु और तारा को गुरुवार को ट्राफी प्रदान की जाएगी। जबकि पुरुष वर्ग में टीएनबी कालेज और मारवाड़ी कालेज के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने देर शाम एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। कड़े मुकाबले में टीएनबी कालेज की टीम ने मारवाड़ी कालेज की टीम को 3-2 से शिकस्त देने में कामयाबी हासिल की। इसमें शामिल खिलाडिय़ों को भी विजेता की ट्राफी प्रदान की जाएगी।

टीएनबी कालेज इस बार इंटर कालेज बैडमिंटन (पुरुष-महिला) और पुरुष खो-खो की मेजबानी कर रहा है। बुधवार को बैडमिंटन प्रतियोगिता की शुरुआत प्राचार्य डा. संजय कुमार चौधरी ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर किया। इसके बाद उन्होंने बैडमिंटन पर हाथ भी आजमाया। अतिथियों का स्वागत कालेज एथलेटिक्स यूनियन के अध्यक्ष डा. राजीव कुमार सिंह ने किया। प्राचार्य ने कहा कि छात्रों को शिक्षा के साथ खेल में भी अव्वल आने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने खिलाडिय़ों से कहा कि वे किसी भी टीम से हों, बेहतर प्रदर्शन करें। जिससे कालेज ही नहीं टीएमबीयू का नाम रौशन हो।

आयोजन सचिव मनोविज्ञान विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डा. श्वेता पाठक हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में पांच कालेज की पुरुष और तीन कालेज की महिला टीमें हिस्सा ले रही है। पुरुष लीग मैच में टीएनबी कालेज की टीम ने एसएसवी कालेज, कहलगांव की टीम को 2-0 से एकतरफा मुकाबले में पराजित किया। जबकि पीजी एथलेटिक यूनियन ने एमएम कालेज की टीम को 2-0 से हराया है।

उद्घाटन सत्र में मंच संचालन डा. मनोज कुमार ने किया। इस मौके पर एसएम कालेज के प्राचार्य डा. रमन सिन्हा, टीएनबी कालेज के इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष और भुस्टा के अध्यक्ष डा. दयानंद राय, डा. अर्चना साह, डा. श्वेता पाठक, डा. रविशंकर चौधरी, डा. सुप्रिया शालिनी, डा. अरविंद कुमार, डा. सुमन कुमार, डा. अमिताभ चक्रवर्ती, डा. हलीम अख्तर, डा. संजय जायसवाल, डा. खालिक, डा. चंदन कुमार, उमेश कुमार, सुधांशु कुमार, संजय यादव, समेत कई कालेजों के पीटीआइ, मैनेजर और काफी संख्या में दर्शक छात्र मौजूद थे।  

chat bot
आपका साथी