...और बहन ने एकलौता भाई को दी मुखाग्नि

भागलपुर जिला के नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत हर दिन सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत हो रही है। इसी क्रम में घोघा के अंकिता गांव निवासी विनय कुमार जो अपनी बहन के वीरबन्‍ना गांव गए थे वहां उनकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 06:31 AM (IST)
...और बहन ने एकलौता भाई को दी मुखाग्नि
अपने भाई बिनय को मुखाग्नि देने पहुंची बहन नूतन कुमारी

जागरण संवाददाता, भागलपुर । नवगछिया अनुमंडल के नारायणपुर प्रखंड स्थित भवानीपुर ओपी क्षेत्र में सोमवार को सड़क दुर्घटना में घोघा क्षेत्र के अंकिता गांव निवासी विनय कुमार की दर्दनाक मौत हो गई थी। वह अपनी बहन के यहां वीरबन्ना गांव आया था। विनय के बहन नूतन की शादी नितीश मंडल से हुआ था। बहन के घर से वह गंगा नहाने जा रहा था। एनएच 31 पार करते समय व ट्रक की चपेट में आकर अपनी जान गवा बैठा।

वीरबन्‍ना और घोघा के अंकिता गांव में शोक की लहर

घटना की जानकारी मिलते ही वीरबन्‍ना से लेकर घोघा के अंकिता गांव में शोक की लहर दौड़ गई। बड़ी संख्‍या में दोनों गांव से लोग घटना स्‍थल पर पहुंचे। सड़क दुर्घटना में मौत हुई विनय की छत विक्षत शव को देख स्‍वजन दहाड़ मार रो रहे थे। वहां के हृदय विदारक दृश्‍य को देख हर किसी की आंखे नम थी। मृतक विनय कुमार तीन बहनों में एकलौता भाई था। सूचना पर पहुंची भवानीपुर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में करवा कर स्वजनों को सौंप दिया।

रोते बिलखते बहन नूतन ने एकलौते भाई को मुखाग्नि

पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को उसकी बहन नूतन कुमारी ने अपने भाई विनय को मुखाग्नि देकर गंगा किनारे अंतिम संस्कार किया। मृतक विनय के पिता मुरारी मंडल पंजाब में पारले जी बिस्किट कंपनी में काम करता है। घटना की जानकारी परवह भी घर के लिये चल चुका है।बिनय भाई में अकेला था।उसे तीन बहन भी है।

दूसरे दिन में घर में नहीं जला चूल्‍हा

घोघा के अंकिता गांव निवासी विनय की सड़क दुर्घटना में हुई दर्दनाक मौत के दूसरे दिन भी स्‍वजन गमगीन हैं। उनके घर की बात तो दूर रही पड़ोस के लोग भी एकलौते बेटे के असमयिक मौत से दुखी हैं। उनके घर भी दूसरे दिन चूल्‍हा नहीं जला। बस हर किसी के जुबान पर एक ही चर्चा है बड़ा लायक लड़का था विजय।  सभी गम में डूबे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी