स्पन सिल्क मिल के कर्मी वेतन भुगतान की मांग पर अड़े

जीरोमाइल चौक स्थित स्पन सिल्क मिल से कल-पुर्जो को हटाने का विरोध कर्मचारियों ने शुक्रवार को भी जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 01:08 AM (IST)
स्पन सिल्क मिल के कर्मी वेतन भुगतान की मांग पर अड़े
स्पन सिल्क मिल के कर्मी वेतन भुगतान की मांग पर अड़े

भागलपुर। जीरोमाइल चौक स्थित स्पन सिल्क मिल से कल-पुर्जो को हटाने का विरोध कर्मचारियों ने शुक्रवार को भी जारी रखा। मामले में बिहार राज्य अर्धसरकारी अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के सचिव राम नारायण भानू की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सभी कर्मियों ने बिहार राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक को पत्र भेजने का निर्णय लिया है।

न्यायालय के आदेश पर कर्मचारियों को बकाया वेतन का भुगतान किया जाना है। संघ की ओर से प्रबंध निदेशक को 14 मार्च को पत्र लिखा गया था। दो माह बाद भी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं होने पर कर्मियों ने आक्रोश व्यक्त किया। कर्मियों ने कहा कि जब तक भुगतान नहीं हो जाता तब तक मशीन को मील परिसर से बाहर नहीं जाने देंगे।

कर्मियों ने बैठक के बाद मिल परिसर में मौजूद बिहार राज्य औद्योगिक विकास निगम के महाप्रबंधक वरुण कुमार के साथ वार्ता की। इस दौरान पटना स्थित औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रदीप कुमार से भी मोबाइल पर बात की। कर्मचारियों को किस्तों में बकाया वेतन भुगतान का आश्वासन भी मिला। कर्मचारियों ने प्रबंध निदेशक से पूरा भुगतान करने की मांग की है। इसके लिए कर्मियों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी