Shravani Mela 2021 : कल से सावन का आगाज, मिनी देवघर मड़वा में देखें क्‍या है तैयारी, प्रशासन का क्‍या है निर्देश

Shravani Mela 2021 सावन माह का आगाज कल से होने जा रहा है। प्रशासन के निर्देश के बाद शिव भक्‍तों में इस बार निराशा है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो साल से मिनी देवघर मड़वा में भी विरानगी छाई है। इस बार...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:55 AM (IST)
Shravani Mela 2021 : कल से सावन का आगाज, मिनी देवघर मड़वा में देखें क्‍या है तैयारी, प्रशासन का क्‍या है निर्देश
Shravani Mela 2021 : बिहपुर के मड़वा गांव स्थित बाबा बज्रलेश्वरनाथ महादेव का मंदिर!

संवाद सूत्र,बिहपुर! मिनी देवघर के नाम से विख्यात प्रखंड के मड़वा गांव स्थित बाबा बज्रलेश्वरनाथ धाम में इस बार भी श्रावण महोत्सव का आयोजन नहीं होगा। नवगछिया एसडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि कोरोना को देखते हुए सभी प्रकार के धार्मिक व सार्वजनिक आयोजनों पर रोक रहेगी।

बता दें कि बीते वर्ष 2020 में भी कोरोना के चलते मड़वा का प्रसिद्ध श्रावण महोत्सव आयोजित नहीं हुआ था। इस बार पवित्र सावन माह 25 जुलाई से शुरू हो रहा है। इससे पूर्व मंदिर परिसर में श्रीश्री 108 बाबा बज्रलेश्वरनाथ धाम मंदिर ट्रस्ट की बैठक मंदिर ठाकुरबाड़ी के महंत राजेंद्र दास जी महाराज की मौजूदगी में ट्रस्ट के सचिव दिलीप कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई थी। ट्रस्ट के अध्यक्ष सुनील चौधरी, कोषाध्यक्ष मनोरंजन राय ने निर्णय लिया था कि श्रावणी मेला आयोजन को लेकर जो सरकारी दिशा निर्देश प्राप्त होगा, उसका ट्रस्ट अनुपालन करेगा।  

पिछले दो साल से है यही स्थिति 

पिछले दो साल से यहां पर यही स्थिति है। इससे लोगों में निराशा है। हालांकि लोगों को उम्‍मीद थी कि इस बार भगवान भोले का दर्शन पूजन के लिए थोड़ी छूट मिलेगी। वहीं, सुल्‍तानगंज में भी इस बार भगवान भोले के भक्‍तों का जमघट नहीं लगेगा। नगर परिषद सुल्‍तानगंज की ओर से इसको देखते हुए किसी तरह की तैयारी नहीं की गई है। सुल्‍तानगंज घाट पर विरानगी छाई हुई है। 

भागलपुर-हंसड़ीहा रोड भी रहेगा विरान 

सावन के महीने में भागलपुर-हंसड़ीहा रोड भी गुलजार रहता था। खास कर रविवार को। हर सोमवार को बाबाधाम में जलार्पण के लिए इस रास्‍ते से हजारों शिव भक्‍त रवाना होते थे। इसके लिए रास्‍ते भर में शिविर लगाए जाते थे। लेकिन इस रास्‍ते में भी इस बार विरानगी छाई रहेगी। प्रशासन की ओर से भी हर साल कई जगहों पर शिविर लगाया जाता था। साथ ही लोगों के लिए पेयजल, शौचालय आदि की व्‍यवस्‍था की जाती थी।  

chat bot
आपका साथी