इस्लामिया के छात्रों को रेलवे की ईदी, पहुंचे घर

इस्लामिया के छात्रों को रेलवे की ईदी, पहुंचे घर
Publish Date:Mon, 25 May 2020 09:17 PM (IST) Author: Jagran

भागलपुर । ईद पर श्रमिकों ट्रेन से सोमवार को भागलपुर के दर्जनों अल्पसंख्यक प्रवासी पहुंचे। रेलवे ने उन्हें घर लाकर ईद का तोहफा दिया। भागलपुर पहुंचने पर इन प्रवासियों में काफी खुशी देखी गई। भले ही सभी क्वारंटाइन सेंटर में रहेंगे, लेकिन घर पहुंचने पर राहत की सांस ली है। हैदराबाद से शाम पांच बजे श्रमिक स्पेशल पहुंची। इस ट्रेन से नाथनगर निवासी अबू जहर, मु. इरफान और मु. इरफान भी उतरे। सभी हैदराबाद स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विवि के छात्र हैं। इरफान ने बताया कि लॉकडाउन में विवि बंद हो गया था, शिक्षण कार्य बंद हो गए थे। हॉस्टल में सभी रह रहे थे। भोजन की किसी तरह की परेशानी नहीं थी। घरवालों की याद आती थी। ईद पर आने के लिए सभी सोच रखे थे, लेकिन लॉकडाउन में ट्रेन नहीं चलने आने की उम्मीद समाप्त हो गई थी। इस बीच रेलवे की ओर से 23 मई को भागलपुर के श्रमिक स्पेशल चलाने की घोषणा हुई तो काफी राहत मिली। घर वालों को फोन कर बता दिए किए इस बार ईद में घर पहुंच जाएंगे। छात्र अबू जहर ने कहा कि सरकारी निर्देश का पालन करेंगे। क्वारंटाइन सेंटर ही सही पर ईद पर घर पहुंचने पर बेहद खुश हैं। रेलवे प्रशासन को जितना धन्यवाद दें कम नहीं है।

-----------------------

भागलपुर सहित कई जिलों के 6912 प्रवासी पहुंचे

जासं, भागलपुर : जंक्शन पर सोमवार को दिल्ली, जयपुर, रोहतक, मोहाली, बेंगलुरु, सिकंदराबाद, सूरत से नौ श्रमिक ट्रेनें भागलपुर पहुंचीं। श्रमिक ट्रेनों पर भागलपुर, बांका, कटिहार, समस्तीपुर, मुंगेर, अररिया, खगड़िया जिलों के 6912 प्रवासी उतरे। सभी को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद बसों से गृह जिला भेजा गया। रेलवे के अधिकारी सुबह से रात तक स्टेशन पर अलर्ट रहें। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने सभी श्रमिक ट्रेनों से आए प्रवासियों को आवेदन फॉर्म भरवाए। इसके बाद एक-एक कर स्टेशन से बाहर निकले। प्रवासियों को तालियां बजाकर स्वागत किया गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.