shikshak niyojan : लखीसराय में उर्दू शिक्षक के सात पद रह गए खाली, दूसरे चरण की हो रही काउंसिलिंग

शिक्षक नियोजन के दूसरे चरण में लखीसराय में उर्दू शिक्षक के सात पद खाली रह गए। उर्दू में एक भी अभ्यर्थी काउंसिङ्क्षलग में शामिल नहीं हुए। इस कारण दोनों निकायों में उर्दू शिक्षक के कुल सात पद रिक्त रह गए। वहीं अन्य विषयों के शिक्षकों का नियोजन पूरा हुआ।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:40 PM (IST)
shikshak niyojan : लखीसराय में उर्दू शिक्षक के सात पद रह गए खाली, दूसरे चरण की हो रही काउंसिलिंग
शिक्षक नियोजन के दूसरे चरण में लखीसराय में उर्दू शिक्षक के सात पद खाली रह गए।

संवाद सहयोगी, लखीसराय। शिक्षक नियोजन के दूसरे चरण की चल रही काउंसिङ्क्षलग प्रक्रिया के तीसरे दिन गुरुवार को पुरानी बाजार मध्य विद्यालय सेंटर पर शहरी निकाय क्षेत्र के प्रारंभिक विद्यालयों में कक्षा एक से पांच के सामान्य शिक्षक और उर्दू के रिक्त पदों के लिए काउंसिङ्क्षलग हुई। उर्दू में एक भी अभ्यर्थी काउंसिङ्क्षलग में शामिल नहीं हुए। इस कारण दोनों निकायों में उर्दू शिक्षक के कुल सात पद रिक्त रह गए। प्रभारी डीईओ शिवचंद्र बैठा ने काउंसिङ्क्षलग सेंटर का निरीक्षण किया। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी, नगर पंचायत बड़हिया के कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार सेंटर पर कैंप करते रहे।

-शहरी क्षेत्र के प्रारंभिक विद्यालय में कक्षा एक से पांच के शिक्षक अभ्यर्थियों की हुई काउंसिङ्क्षलग, बड़हिया और लखीसराय नगर निकाय में दो-दो अभ्यर्थी हुए चयनित

नगर पंचायत बड़हिया में उर्दू के पांच सीट रह गए खाली

पुरानी बाजार मध्य विद्यालय लखीसराय में नगर पंचायत बड़हिया की काउंसिङ्क्षलग शुरू हुई। कक्षा एक से पांच के उर्दू विषय में कुल पांच रिक्त पद के लिए कुल नौ अभ्यर्थियों की मैरिट लिस्ट बनाई गई थी। निर्धारित समय शाम चार बजे तक एक भी अभ्यर्थी काउंसिङ्क्षलग में शामिल नहीं हुए। इस कारण सभी पांच सीट खाली रह गए। सामान्य शिक्षक के दो रिक्त पद में से एक पद दिव्यांग अभ्यर्थी के लिए था। इसमें बड़हिया की महिला अभ्यर्थी सोनी कुमारी को सर्वाधिक 60.49 फीसद मेधा अंक के आधार पर चयन किया गया। जबकि दूसरे पद पर अनुसूचित जाति कोटि के पटना जिला के मरांची के राजीव कुमार को सर्वाधिक 65.42 फीसद मेधा अंक के आधार पर चयन किया गया।

नगर परिषद लखीसराय में सामान्य शिक्षक के दो अभ्यर्थी चयनित

पुरानी बाजार प्लस टू विद्यालय भवन में नगर परिषद लखीसराय में कक्षा एक से पांच के लिए सामान्य शिक्षक के दो रिक्त पर काउंसिङ्क्षलग प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसमें एक सीट दिव्यांग अभ्यर्थी के लिए था जिसमें ब्रजेश कुमार शर्मा और दूसरे सीट पर शबनम सुंदरम का चयन किया गया। उर्दू शिक्षक के दो रिक्त पद के लिए एक भी अभ्यर्थी नहीं आए। इस कारण दोनों पद खाली रह गया।

chat bot
आपका साथी