चावल की कालाबाजारी पर चला एसडीओ का डंडा, भारी मात्रा में खाद्यान्न हुआ जब्त

खाद्यान्न की कालाबाजारी की सूचना पर जिले के एसडीओ ने छापामारी कर दो गोदाम को सील कर दिया उनके निर्देश पर प्रखंड अपूर्ति पदाधिकारी द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। ढाई हजार से अधिक चावल के बोरे को ज्रब्‍त किया गया है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:57 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:57 PM (IST)
चावल की कालाबाजारी पर चला एसडीओ का डंडा, भारी मात्रा में खाद्यान्न हुआ जब्त
बोरा बदल कर जन वितरण प्रणाली के चावल की कालाबा•ाारी करने की सूचना पर हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, जमुई । जन वितरण प्रणाली के चावल की कालाबाजारी पर शहर के बोधवन तालाब इलाके में सोमवार की देर रात तकरीबन एक बजे तक एसडीओ का डंडा चला। कई गोदामों व दुकानों की बारीकी से तहकीकात की गई। इस दौरान दो गोदाम कार्रवाई के घेरे में आ गए और दोनों को तत्काल सील करते हुए सारे आनाज को जब्त कर लिया गया। हालांकि सबसे पहले निमारंग मुहल्ले स्थित धर्मकांटा के बगल में पवन साह के गोदाम में छापेमारी की गई जहां रखा तकरीबन दो हजार से अधिक बोरा चावल को जब्त किया गया।

दो घंटे तक एसडीओ ने गोदाम का किया सघन जांच

एसडीओ ने तकरीबन दो घंटे तक पूरे गोदाम की जांच की। फिर उसके बाद बोधवन तालाब स्थित बालेश्वर मोदी के गोदाम और दुकान में छापेमारी की गई। यहां से भी तकरीबन दो सौ से अधिक बोरा चावल को जब्त किया गया। उसके बाद एसडीओ प्रतिभा रानी ने एमओ को निर्देश दिया कि दोनों गोदामों में मौजूद चावल और अन्य सामग्री का लिस्ट तैयार कर दोनों संचालकों पर मुकदमा दर्ज किया जाए।

डीलर और व्‍यापारियों के बीच मचा हडकंप

हालांकि छापेमारी के दौरान डीलरों व व्यापारियों के बीच हड़कंप मचा रहा। कालाबाजारी करने वालों के बीच दहशत बनी हुई है। बता दें कि एक बजे रात तक चले छापेमारी में कालाबाजारी के लिए रखे गए चावल के बोरों को गोदाम में ही सील कर दिया गया है। साथ ही दोनों गोदामों पर पुलिस के जवानों की भी तैनाती कर दी गई थी। उसके बाद मंगलवार की सुबह से चावल जब्त कर ले जाने की प्रक्रिया शुरू की गई। समाचार लिखे जाने तक पवन साह के गोदाम से लगभग दो हजार बोरा निकाला जा चुका है। अभी भारी मात्रा में सैकड़ों बोरे गोदाम में मौजूद हैं।

बोली एसडीओ प्रतिभा रानी

जन वितरण प्रणाली के चावल का बोरा बदल कर कालाबाजारी करने की शिकायत मिली थी। छापेमारी कर दो गोदामों को सील करते हुए भारी मात्रा में कालाबाजारी के लिए रखे गए चावल जब्त किया गया है। साथ ही गोदाम के संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अन्य जगहों पर भी छापेमारी की जाएगी। खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वाले किसी भी हाल में बख्शे नहीं जाएंगे।

chat bot
आपका साथी