Sawan Somvar 2020: बिहार के गिद्धेश्वर मंदिर में दीवार फांदकर घुसे श्रद्धालु, कोरोना पर भारी पड़ी आस्‍था

Sawan Somvar 2020 बिहार के जमुई के गिद्धेश्वर मंदिर में पुलिस की अनुपस्थिति का लाभ उठा श्रद्धालु दीवार फांदकर पूजा करने अंदर जा घुसे। बाद में पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण किया।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 12:14 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 11:18 PM (IST)
Sawan Somvar 2020:  बिहार के गिद्धेश्वर मंदिर में दीवार फांदकर घुसे श्रद्धालु, कोरोना पर भारी पड़ी आस्‍था
Sawan Somvar 2020: बिहार के गिद्धेश्वर मंदिर में दीवार फांदकर घुसे श्रद्धालु, कोरोना पर भारी पड़ी आस्‍था

जमुई, जेएनएन। Sawan Somvar 2020: सावन में शिव पूजा का खास महत्‍व है, लेकिन इस साल कोरोना संकट के कारण तमाम मंदिर व शिवालय बंद पड़े हैं। श्रद्धालु मंदिरों के बाहर ही भगवान शिव की पूजा कर रहे हैं। लेकिन जमुई के गिद्धेश्वर मंदिर में पुलिस के नहीं रहने के कारण श्रद्धालु दीवार फांदकर प्रवेश कर गए। बाद में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष ने पहुंचे कर स्थिति पर नियंत्रण किया।

कोरोना संक्रमण को ले बेपरवाह दिखे श्रद्धालु

विदित हो कि बिहार में कोरोना मरीजों के स्‍वस्‍थ होने वालों की रफ्तार बढ़ी है, लेकिन संक्रमण के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। महामारी से बचाव को लेकर फिजिकल डिस्‍टें‍सिंग सहित अन्‍य प्रावधानों के पालन को लेकर प्रशासन सतर्क है। लेकिन लोग हैं कि मान ही नहीं रहे। वे अपने साथ दूसरों का जीवन भी संकट में डाल रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सभी मंदिर बंद हैं, लेकिन जमुई के गिद्धेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं ने इस प्रावधान की परवाह नहीं की।

मंदिर परिसर में तैनात नहीं थी पुलिस

खास बात यह रही कि सावन की पहली सोमवारी के अवसर पर गिद्धेश्वर मंदिर में भीड़ होने की संभावना के बावजूद प्रशासन लापरवाह बना रहा। वहां पुलिस तैनात नहीं दिखी। इस कारण श्रद्धालुओं के दीवार फांदकर अंदर जाने से रोकने के लिए कोई नहीं था। जब श्रद्धालु मंदिर में घुस गए, तब बाद में पुलिस पहुंची।

बाद में पहुंची पुलिस, स्थिति नियंत्रण में

घटना की जानकारी मिलने पर बीडीओ एवं थानाध्यक्ष मंदिर परिसर पहुंचे। उन्‍होंने लाउडस्पीकर से अपील कर लोगों को मंदिर परिसर से भीड़ हटाने का अनुरोध किया। इसके बाद स्थिति नियंत्रण में आ सकी।

chat bot
आपका साथी